जबलपुर,नईदुनिया प्रतिनिधि। मप्र पावर मैनेजमेंट कंपनी द्वारा राजस्व के हिसाब-किताब करने के बाद वर्ष 2023-24 के बिजली टैरिफ को बढ़ाने की याचिका मप्र विद्युत नियामक आयोग में लगाई गई थी। जिसे प्रारंभिक सुनवाई के बाद आयोग द्वारा याचिका को मंजूर कर लिया गया है। इस वर्ष याचिका में 3.02 फीसदी टैरिफ बढ़ाने का प्रस्ताव है। जानकारी के अनुसार याचिका मंजूर हो जाने के बाद अब इसको आम सूचना के लिए प्रकाशित किया जाएगा। फिर 15 से 21 दिनों के भीतर आपत्तियां बुलवाई जाएंगी।

इसके बाद आयोग प्रदेश के जबलपुर, भोपाल और इंदौर में जनसुनवाई करेगा। इस बार बिजली कंपनी ने याचिका में 151 से 300 वाला स्लैब हटा दिया है। कंपनी का तर्क है कि इस श्रेणी में कम उपभोक्ता हैं, जिनके लिए अलग से स्लैब रखना कठिन है। बिल की दर सरल बनाने के लिए यह निर्णय किया है।

अभी ये हैं दाम

-यूनिट - वर्तमान में दर 00-50 - 4.13 रुपये 51-150 - 5.05 रुपये

151-300 - 6.45 रुपये 300 से ज्यादा - 6.65 रुपये

बदमाशों ने युवक पर किया हमला

जबलपुर।लार्डगंज थाना क्षेत्र के यादव कालोनी में दो बदमाशों ने एक युवक पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। बदमाशों ने उसे जान से मारने की धमकी दी और भाग गए। पीड़ित ने इस संबंध में थाने में शिकायत दी है। पुलिस के मुताबिक यादव कालोनी में रहने वाले 35 साल के नीतेश पटेल ने रिपोर्ट में बताया कि मंगलवार की शाम छह बजे वह तलैया के पास खड़ा था तभी दो अज्ञात लड़कों ने उसके साथ गाली-गलौच करना प्रारंभ कर दिया। नीतेश ने इसका विरोध किया तो उसे मारने पीटने लगे। इस बीच जेब से लड़कों ने नुकीली चीज निकाली और उससे हमला कर दिया। पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है।

Posted By: Rajnish Bajpai

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close