जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। पेट्रोल और डीजल के दामों में शुक्रवार को भी कोई बदलाव नहीं हुआ। करीब एक महीना से शहर में पेट्रोल के दाम 108 रुपये 63 पैसे और डीजल के 93 रुपये 91 पैसे पर ही स्थिर हैं। पेट्रोल-डीजल के दामों में 22 मई को हुई कमी तो राहतकारी रही है, लेकिन लोगों की अपेक्षा है कि इनके दामों में और कमी लाई जाए।

केंद्र सरकार ने 22 मई को करीब साढ़े नौ रुपये पेट्रोल के दामों में और सवा सात रुपये डीजल के दाम में कमी की थी। बावजूद इसके, अभी भी चौतरफा महंगाई की मार देखी जा रही है। लोगों के दैनिक उपयोग की वस्तुओं के दाम पहले जितने ही हैं। अगर किसी चीज के दाम कम हुए भी हैं तो आंशिक तौर पर। ऐसे में सरकार की ओर से दिखाई गई दरियादिली पेट्रोल और डीजल के दाम तक ही असर डालती दिख रही है। परिवहन की बात करें तो चाहे यात्री किराया हो या माल भाड़ा, दोनों में ही 25 फीसद से अधिक की बढ़ोत्तरी हो चुकी है। जिन स्थानों के लिए रेल आवागमन की सुविधा नहीं है वहां के लोग बढ़े यात्री किराए से परेशान हैं। अगर पेट्रोल-डीजल के दाम और घटाए जाते हैं तो संभव है कि लोगों के लिए राहत का रास्ता खुले।

सभी चीजों के दाम आसमान पर

सरकार के तमाम प्रयासों के बावजूद बाजार में खाद्य तेल 170 रुपये प्रति लीटर और अरहर दाल 93 व चावल 50 रुपये प्रति किलो पर स्थिर है। मैकेनिकल पार्ट्स के दाम भी 25 फीसदी तक बढ़ चुके हैं। इसी तरह से दैनिक उपयोग की अन्य वस्तुएं भी महंगी हुई हैं।

दूसरे चरण के लिए ईव्हीएम का रेंडमाइजेशन आज

नगरीय निकायों के निर्वाचन की प्रक्रिया के तहत इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों का दूसरे चरण का रेंडमाइजेशन आज 24 जून को कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में दोपहर 2 बजे से किया जाएगा। उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने ईव्हीएम के दूसरे चरण के रेंडमाइजेशन में जिले के सभी नगरीय निकायों से चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों एवं उनके अभिकर्ताओं से उपस्थिति का आग्रह किया है।

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close