जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। पेट्रोल और डीजल के दाम रविवार को भी स्थिर रहे। अब भी शहर में पेट्रोल 108 रुपये 63 पैसे और डीजल 93 रुपये 91 पैसे प्रति लीटर है। लोगों की अपेक्षा है कि डीजल-पेट्रोल के दामोंं को और नीचे लाया जाए। ताकि महंगाई पर काबू पाया जा सके।

करीब डेढ़ महीने से थमे पेट्रोल-डीजल के दामों में 22 मई को बदलाव हुआ था। सरकार ने करीब साढ़े नौ रुपये पेट्रोल और सवा सात रुपये डीजल के दाम में कमी कर दी थी। कुछ राज्य सरकारों ने भी इसमें योगदान दिया। नतीजतन उन राज्यों में पेट्रोल-डीजल औसतन सवा दो रुपये तक और सस्ता हो गया। महंगाई अभी भी आम आदमी के लिए कमर तोड़ने वाली है। लोगों के दैनिक उपयोग की चीजों के दाम पहले जैसे ही हैं। ऐसे में सरकार की ओर से किए गए प्रयास अभी बेअसर ही हैं। अगर पेट्रोल-डीजल के दाम और घटाए जाते हैं तो संभव है कि लोगों को राहत मिल पाए।

खाद्य तेल-दाल-चावल-चावल सब महंगा

सरकार की रहमदिली के बावजूद बाजार में खाद्य तेल 160 रुपये प्रति लीटर और अरहर दाल 100 व चावल 55 रुपये प्रति किलो पर स्थिर है। इनके अलावा अन्य दैनिक उपयोग की वस्तुएं भी महंगी ही हैं।

रिटर्निंग एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त

त्रिस्तरीय पंचायतों के निर्वाचन के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर डा. इलैयाराजा टी ने रिटर्निंग एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारियों की नियुक्ति के आदेश जारी किए हैं। आदेश के अनुसार जिला पंचायत के निर्वाचन के लिए रिटर्निंग अधिकारी खुद कलेक्टर डा. इलैयाराजा टी होंगे। जबकि अपर कलेक्टर विमलेश सिंह, अनुविभागीय अधिकारी रांझी ऋषभ जैन एवं संयुक्त कलेक्टर कलावती ब्यारे को सहायक रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त किया गया है।

आदेश में जनपद पंचायत जबलपुर (बरगी) के लिए तहसीलदार जबलपुर स्वाति आर. सूर्या को रिटर्निंग अधिकारी बनाया गया है। इसी प्रकार पनागर जनपद पंचायत के लिए तहसीलदार पनागर मुनव्वर खान, कुंडम जनपद पंचायत के लिए तहसीलदार कुंडम प्रदीप कौरव, जनपद पंचायत पाटन के लिए तहसीलदार पाटन प्रमोद चतुर्वेदी, जनपद पंचायत शहपुरा के लिए तहसीलदार शहपुरा विक्की सिंघमारे, जनपद पंचायत सिहोरा के लिए तहसीलदार सिहोरा को रिटर्निंग आफीसर बनाया गया है।

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close