Jabalpur petrol diesel price Today: जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। आज से जबलपुर में पेट्रोल 108 रुपए प्रति लीटर और डीजल 93.91रुपए प्रति लीटर मिलेगा। यानी पिछले 47 दिनों के बाद पेट्रोल और डीजल के भावों में तब्दीली की गई है। इस बार दोनों की कीमतें घटाई गई हैं। पेट्रोल के दाम में 10 रुपए 54 पैसे प्रति लीटर और डीजल में सात रुपए 24 पैसे घटाए गए हैं। ईंधन के भावों में लगातार हो रही वृद्धि से आमजन में निराशा बनी हुई थी, वहीं बाजार भी आसमान छू रहे थे। ईंधन के दामों में कमी से लोगों ने राहत महसूस की है। इसके पहले शहर में पेट्रोल 118 रुपये 13 पैसे और डीजल 101 रुपये 17 पैसे प्रति लीटर मिल रहा था। छह अप्रैल के बाद से पेट्रोल-डीजल के भाव पेट्रोलियम कंपनियों ने नहीं बढ़ाए थे। तेल कंपनियां अपना घाटा काफी हद तक रिकवर कर चुकी हैं।

साढ़े चार महीने बाद तक थमी रहीं कीमतें

सात अप्रैल से पहले सोलह दिनों में चौदह बार दामों में बढ़ोत्तरी देखी गई थी। जिसके चलते जबलपुर में पेट्रोल 10 रुपये 92 पैसे और डीजल 10 रुपये 29 पैसे बढ़ चुका है। जबकि 22मार्च से पहले करीब 137 दिनों तक पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर रहे।

बढ़ती महंगाई का असर या कुछ और

डीजल के दाम में लगातार इजाफे की वजह से अन्य उत्पादों की कीमत पर भी असर पड़ने लगा था। राशन, अनाज और सब्जियां सभी चीजों के दाम आसमान पर पहुंच गए। डीजल के दाम 12 प्रतिशत से ज्यादा बढ़ चुके थे। इसका प्रतिकूल असर बाजार के दूसरे उत्पादों पर भी दिखाई देने लगा था। मध्यम वर्ग की आय में तो इजाफा नहीं हुआ है, जबकि उसका खर्च बढ़ चुका है। लोगों को उम्मीद है कि अब दैनिक वस्तुओं की कीमतों में राहत मिलेगी।

आज कीमत

Petrol- 108.63

Diesel – 93.91

पेट्रोल-10.54 रुपये दाम कम हुआ

डीजल-7.24 रुपये दाम कम हुआ

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close