जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। न्यू लाइफ मल्टी स्पेशलिटी हास्पिटल में हुए भीषण अग्निकांड के मामले में फरार तीनों आरोपित अस्पताल संचालकों डा. निशित गुप्ता, डा. सुरेश पटेल, डा. संजय पटेल को पुलिस अब तक पकड़ नहीं पाई है। पुलिस ने तीनों के पंपलेट छपवा लिए हैं, जिन्हे शहर एवं आसपास के जिलों में भिजवाकर दीवारों पर चिपकाया जाएगा। इसके साथ ही पुलिस ने तीनों के स्वजन से भी पूछताछ की है। माढ़ोताल के पास डा. निशित के पिता का फार्म है, जहां वह आयुर्वेदिक दवाएं उगाते व बनाते हैं, वहां भी शुक्रवार को पुलिस ने दबिश दी। इधर, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय ने चार और अस्पतालों के पंजीयन निरस्त कर दिए हैं।

सीएसपी गढ़ा तुषार सिंह ने बताया कि फरार दस-दस हजार के इनामी आरोपितों की तलाश में पुलिस की तीन अलग-अलग टीमों को तीन शहरों में भेजा गया है। जहां आरोपितों के होने की संभावना है। डा.संजय पटेल की पत्नी श्वेता पटेल एवं अन्य आरोपितों के स्वजन से पूछताछ की गई। डा.सुरेश पटेल के मदन महल स्थित होप हेल्थ क्लीनिक में काम करने वाले कर्मचारी से भी पूछताछ की गई है। अस्पताल के मैनेजर विपिन पांडे की मां व भाई से भी पूछताछ की गई है। तीनों आरोपितों के मोबाइल की लोकेशन को भी ट्रेस किया जा रहा है।

इन अस्पतालों का पंजीयन हुआ निरस्त-

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय ने फायर एनओसी नहीं होने और अन्य मापदंडों को पूरा न करने वाले चार और निजी अस्पतालों के पंजीयन निरस्त कर दिए हैं। इन अस्पतालों में डा. खान ईएनटी हास्पिटल सिविल लाइन, तिगनाथ हास्पिटल राइट टाउन, लाइफ लाइन मल्टी स्पेशलिटी हास्पिटल सुहागी व आयुष्मान हास्पिटल सिहोरा शामिल हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा.संजय मिश्रा ने चारों अस्पतालों में नये मरीजों को भर्ती करने पर रोक लगा दी है और अस्पताल संचालकों को वर्तमान में भर्ती मरीजों का समुचित उपचार करने के निर्देश दिए हैं। इन चार अस्पतालों को मिलाकर अब तक फायर एनओसी नहीं होने और आवश्यक मापदंडों में कमी पाए जाने पर 28 अस्पतालों की मान्यता रद्द कर दी गई है।

गांजा की खेप के साथ दो आरोपित गिरफ्तार

जबलपुर। कुंडम पुलिस ने ग्राम पड़रिया मेन रोड बीजापुर तिराहा के पास गांजा की खेप लेकर जा रहे बाइक क्रमांक एमपी 20 एनटी 3281 में सवार ग्राम नेगई, ढीमरखेड़ा जिला कटनी निवासी रितिक राय (21) एवं ग्राम मैहरा सिवनी, निवास जिला मंडला निवासी सोनल राय (21) को गिरफ्तार किया है। दोनों के कब्जे से करीब पचपन हजार रुपये कीमती 11 किलो गांजा जब्त किया गया है। आरोपितों के साथ त्रिमूर्तिनगर गली नंबर दो चंडाल भाटा निवासी अरूण उर्फ सौरभ सोनी भी था, जो पुलिस को देखकर फरार हो गया। पुलिस फरार आरोपित की तलाश कर रही है।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close