जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। प्रदेश सरकार की ओर से एक अभिनव शुरुआत की गई है, जिसके तहत प्रत्येक जिले से संबंधित किसी खास तिथि को उस जिले के गौरव दिवस मनाए जाने का ऐलान किया गया है। इसी कड़ी में आज 24 जून को जबलपुर जिले का गौरव दिवस है। इस मौके पर नर्रई नाला में एक भावपूर्ण कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। समारोह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी पहुंच रहे हैं।

आज़ादी की 75 वीं वर्षगांठ के अंतर्गत प्रदेश के प्रत्येक जिले में गौरव दिवस मनाने की घोषणा की गई थी। इसी कड़ी में गोंडवाना साम्राज्ञी वीरांगना रानी दुर्गावती के बलिदान दिवस 24 जून को गौरव दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया है। इस उनके समाधि स्थल नर्रई नाला में गौरव दिवस का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। समारोह में शामिल होने और रानी के चरणों में आदरांजलि अर्पित करने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का भी आगमन हो रहा है। वे दोपहर करीब ढाई बजे डुमना विमान तल पर पहुंचेंगे, जहां से वे सीधे समाधिस्थल नर्रई नाला पहुंचेंगे। यहां करीब 20 मिनट का संक्षिप्त कार्यक्रम होगा।

कलेक्टर-एसपी ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा

इस आयोजन को लेकर कलेक्टर डा. इलैयाराजा टी, पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा व जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी डा. सलोनी सिडाना सहित अन्य अधिकारियों ने उक्त कार्यक्रम की व्यवस्थाओं का नरिीक्षण किया और आवश्यक निर्देश दिए।

वृहन्नलाओं से डा. जामदार ने लिया आशीष

किसी भी महत्वपूर्ण कार्य में वृहन्नलाओं का आशीष बहुत खास होता है। सनातन-संस्कृति को मानने वाला कोई भी व्यक्ति अवसर प्राप्त होने पर वृहन्नलाओं के स्नेहाशीष से वंचित नहीं होना चाहता। इसी श्रृंखला में गुरूवार को वृहन्नलाओं की टोली भाजपा के महापौर प्रत्याशी डा. जितेंद्र जामदार के दरवाजे पर आ गई। डा.जामदार ने न केवल उनका आत्मीयता के साथ स्वागत किया बल्कि उनका मुंह भी मीठा कराया। इस दौरान उन्हाेंने सभी वृहन्नलाओं से आशीर्वाद ग्रहण किया।

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close