जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। जिला अदालत ने दहशत फैलाने की नीयत से अवैध देशी कट्टा लेकर घूमने वाले युवक को दो साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई। न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी, पाटन आदिल अहमद खान की कोर्ट ने आरोपी तामन सिंह निवासी ग्राम मनकेड़ी थाना बेलखेड़ा को एक हजार रुपये जुर्माने से भी दंडित किया।

हिरण नदी के किनारे कट्टा लेकर घूम रहा था : जिला अभियोजन अधिकारी अजय जैन के मार्गदर्शन में अभियोजन की ओर से सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी भगवानदास पटेल ने कोर्ट को बताया कि आठ फरवरी 2021 को थाना बेलखेड़ा में सहायक उपनिरीक्षक के पद पर पदस्थ राजेश सैनी ने इस आशय की रिपोर्ट दर्ज कराई कि मुखबिर की सूचना के अनुसार फरार आरोपित तामन सिंह पिता लोचन सिंह गोंड निवासी मनकेड़ी का जो एक अन्य मामले में संदेही भी है, देशी कट्टा लेकर उसके गांव मातापुर रास्ता हिरन नदी किनारे घूम रहा है। सूचना पर मातापुर रोड हिरण नदी किनारे पहुंचकर आरोपित तामन सिंह को गिरफ्तार किया गया। कोर्ट को बताया गया कि अगर आरोपित को न पकड़ा जाता तो वह किसी वारदात को अंजाम दे सकता था।

तलाशी में मिला था जिंदा कारतूस और देसी कट्टा : तलाशी में आरोपित की कमर में लगा एक लोहे का देसी अवैध कट्टा व एक जिंदा कारतूस जब्त किया गया। उक्त रिपोर्ट पर थाना बेलखेड़ा में धारा 25/27 आर्म्स एक्ट का मामला पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया। विवेचना उपरांत अभियोग पत्र न्यायालय में प्रस्तुत किया गया। अंतिम सुनवाई के बाद कोर्ट ने आरोपित को अपराधी करार देकर कारावास एवं जुर्माने से दंडित किया।

Posted By: Brajesh Shukla

NaiDunia Local
NaiDunia Local