जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। शहर की सीमा में आने वाले रेल अंडरब्रिज की चौड़ाई बढ़ाने से लेकर रेलवे की सीमा से गुजरने वाले नालों की सफाई करने और इनकी गहराई बढ़ाने जैसे मुद्दों पर चर्चा करने महापौर जगह बहादुर अन्नू ने पश्चिम मध्य रेलवे के महाप्रबंधक सुधीर गुप्ता से मुलाकात की। इस दौरान महापौर पमरे के मुख्यालय पहुंचे और महाप्रबंधक से मिलकर शहर विकास में रेलवे से जुड़े मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की और समस्‍याओं का समाधान निकालने पर भी जोर दिया गया। लंबी चर्चा का निष्कर्ष यह निकला की जल्द ही रेलवे, नगर निगम और जिला प्रशासन के साथ संयुक्त बैठक कर इन मुद्दों का समाधान करेगा।

दरअसल, महापौर ने महाप्रबंधक को बताया कि मदनमहल अंडरब्रिज और इससे लगे नालों की चौड़ाई कम होने की वजह से यहां अक्सर जलप्लावन की समस्या रहती है। वहीं मदनमहल स्टेशन के पास बनाई जा रहे फ्लाईओवर के पिलर्स बनने के बाद नाले सकरे हो गए हैं। इसलिए इसका समाधान निकालना जरूरी है और रेलवे की मदद के बिना यह संभव नहीं है।

रेलवे की जमीन से निकलेगा समाधान

महापौर ने मदन महल अंडरब्रिज के पास होने वाली जल प्लावन की समस्या की जानकारी देते हुए बताया कि यदि आस-पास बने नालों की चौड़ाई बढ़ाई जाए तो इस समस्या का समाधान निकल सकता है। इस अंडरब्रिज के समीप पूर्व जेडीए अध्यक्ष स्वर्गीय विशाल पचौरी के निवास के पास से होकर गुजर रहे फ्लाईओवर के पिलर्स के निर्माण से नालों में पानी का बहाव धीमा हो गया है। यदि रेलवे इन नालों को चौड़ा करने के लिए अपनी अतिरक्ति जमीन दे तो इसका समाधान निकल सकता है।

रेलवे करेगा शहर विकास में मदद

छोटीलाइन फाटक से लगी रेलवे की जमीन का नगर निगम को हस्तांतरण किए जाने के मुद्दे पर भी बैठक में चर्चा हुई। इस दौरान महापौर ने बताया कि आदि शंकराचार्य चौक से समीप हाउबाग क्षेत्र पर रेलवे के पास पर्याप्त जमीन है। इसके हस्तांतरण को लेकर जो भी समस्याएं आ रही है उस पर नगर निगम और रेलवे द्वारा संयुक्त निरीक्षण कर बैठक की जाएगी। इस दौरान महाप्रबंधक ने शहर विकास में रेलवे द्वारा हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया और जल्द ही रेलवे अधिकारियों के साथ संयुक्त निरीक्षण करने की बात कहीं।

Posted By: tarunendra chauhan

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close