Ranji Trophy Final 2022 : जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। रणजी ट्राफी के फायनल मैच में आज मध्यप्रदेश की टीम ने जीतकर इतिहास रच दिया। रणजी ट्राफी को लेकर प्रदेश की जीत से आश्वस्त शहर के क्रिकेट खिलाड़ियों और क्रिकेट प्रेमियों में सुबह से ही उत्साह रहा और इसके साथ खुशी मनाना शुरू कर दिया था। रणजी ट्राफी खेल चुके शहर के क्रिकेटर, जबलपुर संभागीय क्रिकेट संघ पदाधिकारी एवं क्रिकेटर खुशी मनाने के साथ ही टीम मध्यप्रदेश की जीत के लिए प्रार्थना भी करते रहे। मध्य प्रदेश टीम की जीत को लेकर हर जगह उत्साह और खुशी का माहौल बन गया है। क्रिकेट अकादमियों एवं मैदानों में सीनियर एवं जूनियर क्रिकेट खिलाड़ी एक साथ मैच का आनंद लेते रहे।

जानकारी के मुताबिक वर्ष 1998-99 में मध्यप्रदेश की टीम ने रणजी फायनल खेला था, लेकिन तब टीम हार गई थी। अब पूरे 22 साल बाद फिर वही मौका मध्यप्रदेश टीम को मिला। इस बार मध्यप्रदेश टीम ज्यादा मजबूत नजर आई और टीम की जीत पक्की मानी जा रही थी। आज मैच के पांचवे और अंतिम दिन बैंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे फायनल मैच में मध्यप्रदेश ने मुंबई की दूसरी पारी 269 रन पर ही समेट दी है। जीत के लिए मध्यप्रदेश को 108 रन का लक्ष्य दिया था।

-मध्य प्रदेश की टीम ने आज इतिहास रच दिया। मध्यप्रदेश का गौरव बढ़ा। एमपी में क्रिकेट का स्तर बढ़ेगा। शहर और प्रदेश के खिलाड़ियों का मनोबल भी बढ़ेगा।- धर्मेश पटेल, सचिव, जबलपुर संभागीय क्रिकेट संघ

-हम सभी उत्साहित हैं और हमने फायनल मैच का आनंद लिया। रणजी ट्राफी जीतना बहुत बड़ी उपलब्धि है, मध्यप्रदेश के लिए गर्व एवं गौरव की बात है। इससे मध्यप्रदेश के खिलाड़ियों में उत्साह बढेगा।- अजय राजपूत, (रणजी ट्राफी खेल चुके शहर के क्रिकेटर)

-कोच एवं खिलाड़ी सभी की मेहनत का नतीजा है, कि आज एमपी टीम रणजी ट्राफी जीतकर इतिहास रच दी है। मध्यप्रदेश क्रिकेट के लिए यह बहुत बड़ी उपलब्धि है, जिसका लाभ आगे चलकर प्रदेश के क्रिकेटरों को मिलेगा।- अरशद खान (आईपीएल खेल चुके शहर के खिलाड़ी)

-मध्य प्रदेश के सभी खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। टीम एमपी की जीत पहले से ही पक्की मानी जा रही थी। जीतने की खुशी में हमने केक काटकर सेलीब्रेट किया। - केतन पांडे, क्रिकेट प्रेमी

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close