जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच जहां स्कूल बंद हो चुके है। कार्यक्रम स्थगित हो रहे हैं। हर कहीं गाइडलाइन तय हो चुकी है। इसके बावजूद रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में शैक्षणेत्तर कर्मचारी संघ के चुनाव 18 जनवरी को होने जा रहे है। प्रशासन ने इस संबंध में कलेक्टर से भी पत्र लिखकर अनुमति चाही है। इधर विश्वविद्यालय के दीक्षा समारोह में पहले ही कोरोना संक्रमित मिलने के बाद भय का माहौल बना हुआ है। इस बीच 500 से ज्यादा कर्मी करीब चार घंटे में मतदान करेंगे ऐसे में कोरोना गाइडलाइन का पालन किस हद तक हो पाएगा, ये कोई नहीं जानता है।

चुनाव अधिकारी प्रो.राकेश बाजपेयी ने बताया कि कोरोना संक्रमण बढ़ने से पहले ही चुनाव की तारीख तय हो चुकी थी। मतदान 18 जनवरी को होना है ऐसे में सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखकर प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अभी तक प्रशासन की तरफ से भी किसी तरह की पाबंदी ऐसे आयोजन पर नहीं लगाई गई है। फिर भी कुलसचिव की तरफ से इस संबंध में जिला प्रशासन को पत्र लिखकर दिशा-निर्देश मांगे गए हैं। प्रो.बाजपेयी ने बताया कि 18 जनवरी को सुबह 9 बजे से दोपहर एक बजे के बीच मतदान किया जाएगा। संघ के चुनाव में करीब 504 मतदाता है जिन्हें मतदान करना है। ऐसे में बारी-बारी से हर कोई मतदान की प्रक्रिया में हिस्सा लेगा।

बिना जांच के नहीं मतदान: चुनाव अधिकारी प्रो. राकेश बाजपेयी ने कहा कि मतदान से पूर्व हर कर्मचारी की थर्मल स्कैनर के जरिए तापमान की जांच होगी। किसी को यदि सर्दी-जुकाम या अन्य लक्षण दिखते हैं तो उसे मतदान नहीं करने दिया जाएगा। उन्होंने दावा किया कि कोरोना गाइडलाइन का चुनाव प्रक्रिया में पूरी सख्ती के साथ पालन होगा।

Posted By: Ravindra Suhane

NaiDunia Local
NaiDunia Local