जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि।शासकीय स्कूलों में शौचालयों की स्थिति को लेकर जिला शिक्षा केंद्र की तरफ से भी सभी विकासखंड स्तर से जानकारी मांगी गई है। विभाग ने कलेक्टर के निर्देश पर यह जानकारी चाही है, जिसके तहत क्रियाशील शौचालयों का ब्योरा मांगा गया है। ज्ञात हो कि कई स्कूलों में शौचालयों की स्वच्छता को लेकर अधिकारियों की लगातार निगरानी हो रही है।

ऐसे में स्कूल प्रबंधन ने शौचालयों को साफ-सुधार बनाने की बजाय उन्हें तैयार कर ताला बंद कर रख लिया है, ताकि अधिकारियों के आते ही स्वच्छ शौचालयों की तस्वीर दिखा सकें। ऐसे में विद्यार्थियों को मैदान में प्रसाधन के लिए जाना पड़ रहा है। शिकायतों के बाद कलेक्टर ने शिक्षा विभाग से सभी स्कूलों के शौचालयों की स्थिति के बारे में जानकारी मांगी है। यह जानकारी दो दिसंबर तक विभाग को देने के लिए कहा गया है। इस संबंध में रिपोर्ट यथा शीघ्र से शीघ्र प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है।

फांसी लगाकर कर ली आत्महत्या

जबलपुर।सीओडी कालोनी निवासी 61 वर्षीय वृद्ध ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मंगलवार को पुलिस ने शव का पीएम कराया। अधारताल पुलिस ने बताया कि सीओडी कालोनी निवासी महेश पटेल (61) ने सोमवार दोपहर फंदा लगाया और उसमें लटक गए। उनके बेटे अतुल ने उन्हें फंदे पर लटकते देखा। उसने पिता को तत्काल फंदे से उतारा। लेकिन तब तक उनकी सांसे थम चुकीं थीं। महेश ने यह कदम क्यों उठाया, पुलिस जांच कर इसका पता लगा रही है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है ताकि इस संबंध में आवश्यक जानकारी जुटाई जा सके।

Posted By: Jitendra Richhariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close