जबलपुर, नईदुनिया रीजनल टीम। महाकोशल विंध्‍य के जिलों में गणतंत्र दिवस समारोह उत्‍साह पूर्वक मनाया गया। इस दौरान कोरोना गाइडलाइन का भी पालन किया गया।

दमोह में कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य द्वारा मुख्य समारोह के पूर्व कलेक्ट्रेट कार्यालय एवं शासकीय आवास पर ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर अधिकारी एवं कर्मचारियों की उपस्थिति रही। मुख्य समारोह में कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य द्वारा ध्वजारोहण किया गया। तत्पश्चात परेड का निरीक्षण किया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डीआर तेनीवार भी मौजूद रहे। शहडोल के गांधी स्टेडियम के मुख्य समारोह में प्रभारी मंत्री रामखेलावन पटेल ने ध्‍वजारोहण किया। कमिश्नर राजीव शर्मा और कलेक्टर बंदना वैद्य ने अपने-अपने कार्यालयों में ध्वज फहराया। महात्मा गांधी स्टेडियम में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान शासकीय विभागों की झांकियों का प्रदर्शन किया गया।

बालाघाट में कलेक्टर डॉ गिरीश कुमार मिश्रा ने जिला मुख्यालय बालाघाट में आयोजित गणतंत्र दिवस के मुख्य कार्यक्रम में राष्ट्रीय ध्वज फहराकर परेड की सलामी ली।

उमरिया में मुख्य समारोह में कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली तथा मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया। इसके बाद संयुक्त परेड का निरीक्षण कर आकाश में गुब्बारे छोड़े गये। परेड निरीक्षण में कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव का पुलिस अधीक्षक प्रमोद सिन्हा ने साथ दिया। डिंडौरी में गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में कलेक्टर रत्नाकर झा ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली और मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया।

जिला मुख्यालय मंडला में प्रभारी मंत्री बिसाहू लाल सिंह के द्वारा महात्मा गांधी स्टेडियम में तिरंगा फहराया गया है। इसके बाद उन्होंने परेड का निरीक्षण किया और मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन कर रहे है।

नरसिंहपुर में गणतंत्र दिवस के अवसर पर जिला मुख्यालय के स्टेडियम ग्राउंड में प्रदेश के वन मंत्री और जिले के प्रभारी डॉ कुंवर विजय शाह ने ध्वजारोहण किया। कलेक्टर रोहित सिंह, पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव के साथ जिप्सी में सवार होकर होमगार्ड, पुलिस बल की परेड निरीक्षण किया और सलामी ली।

पन्ना में जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन स्थानीय पुलिस परेड ग्राउण्ड में किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि आयुष (स्वतंत्र प्रभार) व जल संसाधन राज्य मंत्री तथा पन्ना जिले के प्रभारी मंत्री रामकिशोर कावरे ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली।

Posted By: Ravindra Suhane

NaiDunia Local
NaiDunia Local