जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। बेलखेड़ा थाना क्षेत्र में सरकारी स्कूल की निर्माणाधीन बिल्डिंग का छज्जा भरभरा कर गिर पड़ा। इस हादसे में एक 14 वर्षीय बालक घायल हो गया। बताया जाता है कि करीब 7 माह पहले भी इसी स्कूल में छज्जा गिरने से एक 13 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई थी। इस मामले में घायल बच्चे के पिता ने संबंधित ठेकेदार के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दी है। इस घटना के चलते गांव के लोग आक्रोशित हो गए और सड़क पर उतर आए।

बेलखेड़ा पुलिस के मुताबिक बेलखेड़ा सरकारी अस्पताल के बगल में ही शासकीय उच्चतर माध्यमिक कन्याशाला के भवन का निर्माण कराया जा रहा है। गांव में ही रहने वाले गोपाल चौधरी का 16 वर्षीय बेटा अर्जुन चौधरी अस्पताल की ओर जा रहा था। जैसे ही वह स्कूल के निर्माणाधीन इमारत के पास पहुंचा इमारत का छज्जा भरभराकर उस पर गिर गया। अर्जुन की चीख सुनकर पिता गोपाल व आसपास मौजूद लोग वहां पहुंचे। अर्जुन को मलबे से निकालकर और अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे गहन उपचार के लिए भर्ती करा दिया गया।

भवन को जेसीबी से ढहाया

निर्माणाधीन भवन का छज्जा गिरने की इस दूसरी घटना से ग्रामीण आक्रोशित हो गए। वे निर्माणाधीन भवन को तोड़ने और संबंधित ठेकेदार आशीष पाठक पर कार्रवाई की मांग करते हुए प्रदर्शन करने लगे। प्रदर्शन की जानकारी लगते ही बेलखेड़ा सहित आस-पास के कुछ अन्य थानों की पुलिस भी अस्पताल पहुंच गई। सूचना पर प्रशासन और आरईएस के अधिकारी भी वहां पहुंचे और निर्माणाधीन भवन को बुल्डोजर से गिरवा दिया। इसके बाद लोगों ने प्रदर्शन समाप्त किया।

एक छात्र की हो चुकी है मौत

बेलखेड़ा पुलिस ने बताया कि इसी स्कूल की कक्षा सातवीं में बृजेश लोधी का इकलौता बेटा कार्तिक लोधी पढ़ता था। दो अक्टूबर 2021 को कार्तिक स्कूल में था, इस दौरान उसके भी सिर पर छज्जा गिर गया था। जिसके चलते कार्तिक को गंभीर चोटें आई थीं। उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया था। इस मामले में भी ठेकदार आशीष पाठक पर गैर इरादतन हत्या का प्रकरण दर्ज किया गया था। उस मामले में पुलिस ने आशीष को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। ताजा मामले में उसके विरूद्घ एक और एफआइआर दर्ज कर ली गई है।

Posted By: Shivpratap Singh

NaiDunia Local
NaiDunia Local