जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कटनी होकर चलने वाली रीवा कमलापति स्पेशल ट्रेन को चलाने की अवधि रेलवे ने बढ़ा दी है। इस वजह से कई यात्रियों को बड़ी राहत मिलने जा रही है। इस सीजन में यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए पश्चिम मध्य रेल से प्रारम्भ/टर्मिनेट होने वाली रीवा-रानी कमलापति-रीवा स्पेशल ट्रेन के चलने की अवधि को बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। इस विस्तारित अवधि के लिए रेलयात्री रेलवे आरक्षण केन्द्र या ऑनलाइन आईआरसीटीसी की वेबसाइट से आरक्षण करा सकते हैं।

गाड़ी संख्या 02186 प्रत्येक शनिवार को रीवा से रानी कमलापति के बीच चलने वाली साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन, जो की 25 जून तक चलने वाली थी। इसी प्रकार वापसी में गाड़ी संख्या 02185 प्रत्येक शनिवार को रानी कमलापति से रीवा के बीच चलने वाली साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन भी 25 जून तक है, इसकी अवधि को 9 जुलाई तक के लिए दो-दो फेरे विस्तारित की गई है।

अमरकंटक एक्सप्रेस में वेटिंग से मिलेगी राहत शयनयान श्रेणी का कोच चार

रेल प्रशासन द्वारा यात्री यातायात तथा यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए गाड़ियों में लगाए गए अतिरिक्त अस्थाई कोच की अवधि एक बार फिर बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।

गाड़ी संख्या 12853 दुर्ग-भोपाल अमरकंटक एक्सप्रेस में शयनयान श्रेणी का एक अतिरिक्त कोच अस्थाई रूप से अपने प्रारंभिक स्टेशन दुर्ग से गंतव्य स्टेशन तक 22 जून तक लगाया गया था, जिसे एक बार फिर बढ़ा दिया गया और अब 23 जून से आगामी 26 जून तक (चार दिनों के लिए) इसे बढ़ा दिया गया है। गाड़ी में एक अतिरिक्त कोच बढ़ने से प्रतीक्षा सूची के 72 यात्रियों को कन्फर्म टिकट उपलब्ध होगी।

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close