जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि।

त्योहार के बाद कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर शुरू हो गई है। शहर में अब कोरोना के नए मरीज ज्यादा मिल रहे हैं। इसके बाद भी नागरिक शासन-प्रशासन की गाइड लाइन का पालन नहीं कर रहे। कोरोना संक्रमण फैलाने के वाहक बन रहे हैं। रविवार को मुख्य बाजार में कई दुकानों पर नागरिकों को भीड़ में जमा होकर खरीदारी और चेहरे पर मास्क लगाए बिना ही आवाजाही करते देखा गया। बाजार का यही हाल रहा तो कुछ दिनों में जबलपुर जिले में कोरोना विस्फोट की संभावना से इन्‍कार नहीं किया जा सकता।

यह है बाजार के हाल:

शहरी क्षेत्र बड़ा फुहारा, लार्डगंज, सुपर मार्केट, कमानिया गेट, सराफा, नरघैया, अंधेरदेव, तुलाराम चौक, मुकादमगंज, गलगला, घमापुर, कांचघर, रांझी, अधारताल, मिलौनीगंज, गढ़ा, सदर की ज्यादातर दुकानों में खरीदारी करने पहुंचे ग्राहकों ने साबुन से हाथ धोने या सैनिटाइजर लगाने का प्रयास ही नहीं किया। कई लोगों ने जल्दबाजी से खरीदी करने के चक्कर में भीड़ लगाकर खरीदारी की। इस दौरान उनके चेहरे से मास्क भी गायब रहे । कुछ दुकानों पर जमा लोगों ने शारीरिक दूरी के नियम को तोड़कर एक-दूसरे से टकराते हुए जरूरी वस्तुओं की खरीदारी की। इस दौरान व्यापारियों की समझाइश वह जल्दी घर लौटना है का जवाब देने से भी नहीं चूके।

दोबारा तोड़े नियम:

जिला प्रशासन व पुलिस ने दुकानों का व्यापार और ग्राहकों को नियम तोड़ते देखकर कार्रवाई भी की। प्रशासनिक अमले या पुलिस के सामने नागरिकों ने कोरोना गाइड लाइन का पालन तो किया, लेकिन आगे जाकर दोबारा नियमों का उल्लंघन किया। शहर में कोतवाली, लार्डगंज, बेलबाग, ओमती, कैंट थाना पुलिस को व्यवस्था बनाने का प्रयास करते भी देखा गया।

Posted By: Ravindra Suhane

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस