जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। जबलपुर समेत देश के कई शहरों में आनलाइन सट्टा खिलवा रहे सटोरिए सतीश सनपाल का पासपोर्ड रद किया जाएगा। पुलिस ने इसकी प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है। पासपोर्ट रद कराने के साथ पुलिस सनपाल के खिलाफ इंटरपोल से रेड कार्नर नोटिस जारी कराएगी। पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने अधीनस्थों को उक्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। पुलिस को पता चला है कि सनपाल दुबई से सट्टे का कारोबार संचालित कर रहा है। इधर, सनपाल व जबलपुर में बैठे उसके गुर्गों की चल-अचल संपत्ति का पता लगाया जा रहा है। अचल संपत्ति के तमाम दस्तावेज व बैंक खातों की जानकारी पुलिस को मिली है। आयकर विभाग सनपाल की संपत्तियों का पता लगा रहा है वहीं वह ईडी के निशाने पर भी आ गया है।

आजम के पास सात लाख की पिस्टल-

सनपाल के गुर्गें आजम के पास सात लाख रुपये कीमती पिस्टल होने का पुलिस को पता चला है। जिसके बाद उसका गन लायसेंस रद कराने की प्रक्रिया प्रारंभ की गई है। लायसेंस रद कराने के लिए पुलिस कलेक्टर व गृह मंत्रालय से पत्राचार कर रही है। पिस्टल का रिकार्ड कोतवाली थाने में दर्ज है।

दिलीप, विज्जू, अमित, विवेक की तलाश-

दिलीप सिंधी, विज्जू सिंधी, अमित शर्मा व विवेक पांडेय की तलाश में पुलिस संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है। चारों सनपाल के लिए वसूली एजेंट का काम करते थे। पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई के बाद चारों भूमिगत हो गए हैं।

यह है रेड कार्नर नोटिस-

रेड कार्नर नोटिस के जरिए पुलिस सतीश सनपाल को तलाशने और उसे अस्थायी रूप से गिरफ्तार करने का अनुरोध कर सकती है। इस नोटिस के जरिए इंटरपोल सदस्य देशों की पुलिस को सनपाल की गतिविधियों को लेकर सतर्क कर सकती है। ताकि उसके बारे में जानकारी जुटाई जा सके। इस नोटिस के जरिए गिरफ्तार व्यक्ति को उस देश भेज दिया जाता है, जहां उसने अपराध किया होता है। हालांकि वांछित व्यक्ति की गिरफ्तारी के लिए इंटरपोल सदस्य देश को मजबूर नहीं कर सकता।

इनका कहना है-

आनलाइन सट्टा खिलवाने के मामले में सनपाल की भूमिका का पता चला है। उसका पासपोर्ट रद कराते हुए इंटरपोल की मदद से रेड कार्नर नोटिस जारी कराया जाएगा। जुआ, सट्टा जैसी तमाम सामाजिक बुराई को जड़ से उखाड़ फेंकने की सरकार की मंशा के अनुरूप पुलिस कार्य कर रही है।-सिद्धार्थ बहुगुणा, पुलिस अधीक्षक

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close