सतना, नईदुनिया प्रतिनिधि। दुनिया भर में फैली कोरोना महामारी से निजात दिलाने वैज्ञानिकों ने वैक्सीन बनाकर दी। जिस पर हर इंसान की उम्मीद टिकी है लेकिन इसी उम्मीद के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले शैतान रूपी लोग इसका फायदा उठाने लगे हैं और नकली वैक्सीन लगाकर लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे हैं। महाराष्ट्र में भी कुछ इसी तरह का वाक्या हुआ है । कैंप लगाकर नकली वैक्सीन लगाने वालों का पर्दाफाश महाराष्ट्र की कांदिवली पुलिस ने किया था और गिरोह के चार लोगों को पूर्व में ही पकड़ लिया था लेकिन इनका एक साथी फरार हो गया था। उसे भी शुक्रवार को शासकीय रेल पुलिस सतना (जीआरपी) ने धर दबोचा है। अब इस आरोपित को लेने कांदिवली ( मुंबई ) पुलिस टीम सतना आ रही है।

सभी राज्यों को भेजा गया था अलर्ट: इस गिरोह द्वारा महाराष्ट्र में कैंप लगाकर नकली टीका लगाया जा रहा था। गिरोह द्वारा हजारों व्यक्तियों को अपना शिकार बनाया गया था। फर्जी वैक्सीनेशन का भंडाफोड़ होने पर महाराष्ट्र पुलिस द्वारा गिरोह में शामिल चार व्यक्तियों को पहले ही पकड़ लिया गया था। जबकि एक अन्य फरार व्यक्ति के बारे में वहां की पुलिस द्वारा देश के राज्यों के पुलिस थानों को फोटो एवं पूरा डिटेल भेजकर आरोपित की गिरफ्तारी में सहयोग मांगा गया था। जिस पर तत्परता से कार्य करते हुए जीआरपी सतना द्वारा बिहार जाते हुए आरोपित सदस्य मोहम्मद करीब पिता अकबर अली उम्र 19 वर्ष निवासी जिला कटियार बिहार को सतना रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया है।

बिहार भाग रहा था अरोपित: आरोपित पुलिस से छिपते छिपाते बिहार जा रहा था। जीआरपी चौकी सतना प्रभारी गोविंद त्रिपाठी के अनुसार आरोपित मोहम्मद करीम एवं उसके चार अन्य साथियों के खिलाफ धारा 268 , 270 , 274 , 276 , 277 , 419 , 420 , 188 , 465 , 467 एवं 468 के अलावा आईटी एक्ट के तहत भी मुकदमा कायम किया गया है।

Posted By: Sunil Dahiya

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags