जबलपुर, कटंगी, नईदुनियाप्रतिनिधि। नगर स्थित शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का शौचालय की बदबू फैलने से विद्यार्थी परेशान होते हैं। इस शाला में पढ़ने वाले बच्चों के लिए एक टंकी से पेयजल मिलता है, लेकिन उसकी कई महीनों से सफाई नहीं की गई। शाला परिसर में भी साफ-सफाई का अभाव है।

स्कूल के बच्चों के लिए पेयजल देने वाली टंकी के पास पेड़-पौधे उग आए हैं, तो यहां पर काई भी जम चुकी है। स्कूल परिसर में बच्चों के लिए बने शौचालय भी काफी गंदे हैं।

बताया गया है कि वार्ड पार्षद प्रदीप झारिया ने शाला का जायजा लेने के दौरान अनेक अनियमितताएं पाईं। उन्होंने पाया कि ऐसी ही अन्य शिकायतों की जानकारी पाकर पार्षद प्रदीप झारिया ने प्राचार्य संजय श्रीवास्तव को आवेदन देकर सूचना के अधिकार के तहत कुछ अन्य जानकारियां भी मांगी हैं। पार्षद प्रदीप झारिया ने बताया कि शाला में बच्चों के पानी पीने की व्यवस्था के साथ-साथ शिक्षकों के लिए भी पानी की व्यवस्था सही नहीं है। शाला के कुछ शिक्षक मुख्यालय में निवास नहीं करते हैं। इसी संबंध में प्राचार्य से चर्चा कर व्यवस्थाओं में सुधार करने कहा गया है।

छात्रों की समस्याओं को उठाया

जबलपुर। एमपी स्टूडेंट यूनियन ने छात्रों की समस्याओं को उठाया। इसके अंतर्गत निजी कालेज के मुख्य कार्यपालिक अधिकारी को आठ सूत्रीय मांग पत्र सौंपा। अध्यक्ष अभिषेक पांडे व छात्र नेता आदित्य पांडे ने बताया कि इस ज्ञापन की प्रतियां तकनीकी शिक्षा विभाग, प्रमुख सचिव तकनीकी शिक्षा, कुलपति आरजीवीवी व संस्था के प्राचार्य को भेजी गई हैं। ज्ञापन में मूलभूत असुविधाओं को रेखांकित करते हुए सुविधाओं की दिशा में ठोस प्रयास पर बल दिया गया है। ऐसा न किए जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी गई है। ज्ञापन सौंपते समय काफी संख्या में पदाधिकारी व छात्र मौजूद रहे।

Posted By: Jitendra Richhariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close