जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। टीकाकरण महाअभियान में 40 हजार 335 पात्र नागरिकों को कोरोना संक्रमण से बचाव का टीका लगाया गया। जबलपुर में टीकाकरण महाअभियान के तहत जिले को 26 हजार व्यक्तियों को कोरोना की वैक्सीन का लक्ष्य दिया गया था। टीकाकरण महाअभियान के लिए जिले के शहरी क्षेत्र में 75 और ग्रामीण क्षेत्र में 219 वैक्सीनेशन सेंटर स्थापित किए गए थे। सुबह से ही टीकाकरण केंद्रों पर कोरोना टीके की दूसरी डोज लगाने लोगों का आना शुरू हो गया था। महाअभियान में टीकाकरण केंद्रों के अलावा मोबाइल वेन के माध्यम से भी घर-घर जाकर छूट गये लोगों को दूसरी डोज लगाई गई। इसमें अधिकतर वृद्ध, बीमार और दिव्यांग व्यक्ति शामिल थे। दूसरी डोज लगाने टीकाकरण दलों को ड्यू लिस्ट प्रदान की गई थी। उन क्षेत्रों पर ज्यादा ध्यान दिया गया था जहां ज्यादा लोग दूसरी डोज लगाने से शेष रह गये थे। अभियान के दौरान टीका लगाने वाले स्वास्थ्य कर्मियों ने गांव गांव जाकर और नाव में सफर कर रहे लोगों को दूसरी डोज लगाई।

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. एस.एस. दाहिया के अनुसार कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के निर्देश पर लगातार दूसरे दिन गुरुवार को भी जिले में टीकाकरण महाअभियान चलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि महाअभियान के तहत जबलपुर शहर में 75 तथा ग्रामीण क्षेत्र में करीब सवा दो सौ टीकाकरण केंद्र स्थापित किए जा रहे है।

मछुआरों को भी लगा टीका: कोरोना टीकाकरण महाअभियान के तहत बरगी बांध के डूब क्षेत्र के ग्राम मगरधा पहुंची टीम ने बरगी जलाशय में मछली पकड़ने गये मछुआरों को नाव से उन तक पहुंकर कोरोना का टीका लगाया ।

Posted By: Ravindra Suhane

NaiDunia Local
NaiDunia Local