जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। जबलपुर रेलवे स्टेशन के बाद अब मदनमहल रेलवे स्टेशन की व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने का काम शुरू हो गया है। खास तौर पर उन व्यवस्थाओं को सुधारा जा रहा है, जो सीधे यात्री सुविधाओं से जुड़ी हैं।

यही वजह है कि जबलपुर रेल मंडल के विभागाध्यक्ष इन दिनों मदनमहल रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंच रहे हैं। मंडल के कमर्शियल विभाग के मुखिया सीनियर डीसीएम विश्वरंजन भी मदनमहल रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण करने यहां पहुंचे। इस दौरान उनके साथ एसीएम पंकज दुबे और कोशी साथ थे।

अधिकारी को देख मचा हडकंप: जबलपुर रेल मंडल कार्यालय से अचानक सीनियर डीसीएम विश्वरंजन निकले और आला अधिकारियों को लेकर रवाना हो गए। इस दौरान उन्होंने इन अधिकारियों को भी नहीं बताया कि वे कहां जा रहे हैं। जैसे ही उनकी गाड़ी मदनमहल रेलवे स्टेशन पहुंची, हड़कंप मच गया। इस दौरान स्टेशन पर तैनात कमर्शियल विभाग के कर्मचारियों ने जैसे ही उन्हें देखा, उन्होंने ड्यूटी और सख्त कर दी। औचक निरीक्षण के दौरान सीनियर डीसीएम को टिकट चेकिंग स्टॉफ में कुछ बिना यूनिफार्म मिले, जिसे देखते ही उन्होंने उन्हें फटकार लगाई और आगे से बिना यूनिफार्म ड्यूटी पर न आने की हिदायद दी।

आठ माह से एक भी नहीं काटी ईएफटी: जांच के दौरान वे प्लेटफार्म 1 से लेकर 3 और 2 पहुंचे। यहां पर उन्होंने स्टेशन में चल रहे निर्माण कार्य का जायजा लिया। निर्माण कर रही एजेंसी के जिम्मेदारों से उन्होंने बातचीत की और कहा कि वे जल्द से जल्द काम खत्म करें, ताकि स्टेशन पर आने वाले यात्रियों को किसी तरह की परेशानी न हो। इस दौरान उन्होंने चेकिंग स्टॉफ की ईएफटी भी देखी, जिसे पता चला कि कोरोना काल के दौरान एक भी ईएफटी नहीं काटी गई।

Posted By: Ravindra Suhane

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस