जबलपुर, नईदुनिया रिपोर्टर। मां और बच्चों के रिश्ते को सिर्फ एक दिन में बांधा नहीं जा स्कता लेकिन ये भी सच है कि अपनी भावनाओं को जताने के लिए लोगों के पास हर दिन समय नहीं रहता। मदर्स डे के बहाने ही कम से कम अपनी भावनाओं को जताने का अवसर तो मिलता है। कुछ ऐसे ही उद्देश्य के साथ नाट्यलोक संस्था के पेज पर युवा गायिका मुस्कान सोनी अपने गीतों को प्रस्तुति दें रहीं हैं।

संगीत बेहतर माध्यम है: मुस्कान ने बताया कि ये समय बहुत कठिन है। वो लोग खुशकिस्मत हैं जिनके पास उनकी मां हैं। क्योंकि इस बीमारी में कई ऐसे लोग हैं जिन्होंने अपनी मां को खो दिया है। तो वहीं कई लोगों की मां अभी भी अस्पताल में हैं। मां तो मां होती है। इसलिए सभी मम्मियों की कुशलता की प्रार्थना लिए भी यह आयोजन किया जा रहा है। संगीत से बढ़कर ईश्वर की आराधना का कोई माध्यम नहीं होता। और अपनी भावनाओं को जताने के लिए भी संगीत बेहतर माध्यम है। इसलिए नाट्यलोक के पेज पर यह आयोज लाइव होगा। जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग इससे जुड़कर मदर्स डे मना सकें।

मदर्स डे के लिए यह योजना बनाई: नाट्यलोक के दविंदर सिंह ग्रोवर ने बताया कि दो दिन पहले हम लोगों ने मदर्स डे के लिए यह योजना बनाई। जिसमें मुस्कान अपने छह गानों की प्रस्तुति देंगी। जिसमें एक गाना पंजाबी में है और दो गाने जगजीत सिंह के हैं। अन्य गाने फिल्मों से लिए गए हैं। मुस्कान ने थोड़ी बहुत तैयारी की है इसके लिए। संगीत शिक्षक डॉ शिप्रा सुल्लेरे का भी सहयोग मिला है। हम लोग चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा इस लाइव आयोजन से जुड़े और अपनी मां के प्रति अपनी भावनाओं को व्यक्त करें। मुस्कान ने बताया कि मदर्स डे को गीतों संग मनाना उनके लिए भी यादगार रहेगा।

Posted By: Sunil Dahiya

NaiDunia Local
NaiDunia Local