जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। गोरखपुर थाना क्षेत्र के मांडवा बस्ती ब्रज मोहन नगर में खुला पुलिस सहायता केंद्र अपराध नियंत्रण में महत्वपूर्ण साबित होगा। क्षेत्र के लोगों को पुलिस की मदद के लिए अब गोरखपुर थाना या रामपुर चौकी तक जाने की जरूरत नहीं होगी, उनकी सहायता के लिए पुलिस सहायता केंद्र में चौबीसों घंटे बल मौजूद रहेगा। यह बात पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने मांडवा बस्ती ब्रजमोहन नगर में बने आधुनिक पुलिस सहायता केंद्र का शुभारंभ करते हुए कही।

पुलिस सहायता केंद्र खुलवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले गोरखपुर टीआइ एसपीएस बघेल की एसपी बहुगुणा ने मंच से तारीफ की। एसपी ने कहा कि मांडवा बस्ती में पुलिस सहायता केंद्र खुलने से क्षेत्र में अपराधों पर अंकुश लगेगा और आसपास के इलाकों में रहने वाले करीब पंद्रह हजार परिवारों को जरूरत पड़ने पर पुलिस की तत्काल सहायता मिल सकेगी। इसके पूर्व एसपी ने पुलिस सहायता केंद्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान एएसपी गोपाल खांडेल, प्रदीप शेंडे, समर वर्मा, सीएसपी प्रभात शुक्ला, सीएसपी प्रतिष्ठा राठौर, डीएसपी अपूर्वा किलेदार, टीआइ एसपीएस बघेल, शिवसेना के ठाणेश्वर महावर सहित क्षेत्रीय लोग उपस्थित थे।

आधुनिक सुविधाओं से लैस है सहायता केंद्र-

पुलिस सहायता केंद्र को आधुनिक सुविधाओं एवं तकनीक से लैस किया गया है। आसपास के क्षेत्र में निगरानी रखने के लिए आठ सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। आधुनिक तकनीक वाला वायरलेस सिस्टम भी लगाया गया है।

बच्चों को बांटे बैग, स्वास्थ्य परीक्षण हुआ-

कार्यक्रम के दौरान एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने परीक्षाओं में अच्छे अंक प्राप्त करने वाले क्षेत्रीय बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए स्कूली बैग वितरित किए। पास में बने सामुदायिक भवन में पुलिस ने स्वास्थ्य शिविर भी लगवाया। शिविर में चिकित्सकों ने क्षेत्रीय लोगों एवं पुलिस कर्मियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। कार्यक्रम के बाद क्षेत्रीय बच्चों ने एसपी बहुगुणा के साथ सेल्फी भी ली।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close