जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। शासकीय कला महाविद्यालय पनागर में अकादमिक उन्नयन कार्यक्रम आइक्यूएसी एवं क्रीड़ा विभाग द्वारा एक दिवसीय व्याख्यानमाला का आयोजन किया गया। व्याख्यान माला का विषय 'खेल एवं योग युवाओं के सर्वांगीण विकास के सशक्त माध्यम" रहा। कार्यक्रम की मुख्य आतिथि अर्जुन अवार्डी मधु यादव और अध्यक्ष कालेज के प्राचार्य डा. पीके जैन रहे।

मुख्य अतिथि मधु यादव ने आधुनिकता को भारतीय संस्कृति के मूल्यों को ध्यान में रखकर अपनाने पर बल दिया। उन्होंने छात्रों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि विषम परिस्थितियों में भी अपने लक्ष्य को मेहनत से प्राप्त किया जा सकता है। कार्यक्रम में अंतरराष्ट्रीय बास्केटबाल कोच कुलदीप बरार ने युवाओं को पेशेवर खेल अपनाने, विभिन्न आयु वर्ग समूह के भारतीय खेल प्राधिकरण द्वारा संचालित विभिन्न कार्यक्रम योजनाओं, उसमें मिलने वाली छात्रवृत्ति आदि के बारे में छात्रों को विस्तार से अवगत कराया।

कार्यक्रम अध्यक्ष प्राचार्य डा. पीके जैन ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त हस्तियों को निकट पाकर महाविद्यालय परिवार गौरान्वित महसूस कर रहा है। उन्होंने कालेज के छात्रों को उनके जीवन से प्रेरणा लेने की बात भी कही। इस मौके पर ओएन दुबे, अवधेश दुबे, डा. रूबी शर्मा सहित महाविद्यालय परिवार के सभी सदस्य मौजूद रहे।

जबलपुर नगर निगम आयुक्त से नाराज कर्मचारियों को मिला आश्वासन, हड़ताल की स्थगित

जबलपुर। नगर निगम के कर्मचारी और अधिकारियों ने निगमायुक्त आशीष वरिष्ठ के खिलाफ नाराजगी बयां की है। उन्होंने महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू से मिलकर निगमायुक्त के खिलाफ शिकायत दी। निगम कर्मियों ने निर्णय लिया है कि अगर आयुक्त अपनी कार्यप्रणाली पर सुधार नहीं करेंगे तो सभी कर्मचारी अधिकारी 18 अगस्त से हड़ताल पर चले जाएंगे, लेकिन इसके पहले निगमायुक्त ने उन्हें कर्मचारियों की मांग सोमवार तक पूरी करने का आश्वासन दिया। इसके बाद हड़ताल स्थगित कर दी गई।

उन्होंने महापौर से शिकायत दी और कहा कि यदि निगमायुक्त अपनी कार्यशैली नहीं सुधारते हैं तो कर्मचारी हड़ताल करने से भी पीछे नहीं हटेंगे। नगर निगम अधिकारी-कर्मचारी संगठन के अमित मेहरा, मन्नू पटेल, संतोष गौतम, मुकेश परास, राजेंद्र पटेल, नरसंभलू, राजेश मिश्रा ने बताया कि 16 घंटे काम करने के बाद भी आयुक्त अभद्र तरीके से बात करते हैं। कई मामलों में गलती न होने के बाद भी कर्मचारी-अधिकारियों का वेतन काटते हैं। कई बार कर्मचारियों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई तक कर दी जाती है। उनका रवैया बर्दाश्त नहीं होगा, आयुक्त की इस कार्यशैली का संगठन जल्द ही जवाब देगा।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close