जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 की रैकिंग में सुधार लाने के लिए नगर निगम ने कमर कस ली है। स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 के लिए तैयारी शुरू करते हुए निगमायुक्त के निर्देश पर शहर की सफाई व्यवस्था दुरूस्त करने मैदानी टीम मैदान में उतार दी गई है। अधिकािरियों को सफाई के कार्य की निगरानी करने कहा गया है। सोमवार को नगर निगम का सफाई अमला नाले-नालियों की सफाई कार्य में जुटा रहा।

निगमायुक्त संदीप जीआर ने बताया कि सभी संभागों में एक साथ स्वच्छता अभियान की शुरुआत करते हुए सफाई व्यवस्था पर विशेष फोकस किया जा रहा है। स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में शहर की रैंकिंग में और सुधार लाने के लिए सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने स्वास्थ्य विभाग की सभी टीमों को फील्ड पर उतारकर उन्हें परिणाम मूलक कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि स्वच्छता के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और यदि किसी के द्वारा कार्यो में कोताही बरती गई तो उनके खिलाफ कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

स्वच्छता में प्रथम आने का लक्ष्य:

- निगमायुक्त ने बताया कि नियमित रूप से स्वच्छता के कार्यों की निगरानी होगी। जिससे सफाई व्यवस्था में उत्तरोत्तर वृद्धि हो सके।

स्वच्छ सर्वेक्षण को ध्यान में रखते हुए वर्तमान वर्ष में शहर को स्वच्छता में प्रथम स्थान पर लाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है ।इसके अनुरूप ही शहर में अब स्वच्छता के कार्यों को प्रारंभ कराते हुए शहरवासियों का सहयोग लेकर संस्कारधानी को प्रथम पायदान पर लाने पूरा प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वे खुद स्वच्छता के कार्यों का परीक्षण करेंगे एवं किसी भी समय शहर के किसी भी क्षेत्र में पहुंचकर स्वच्छता के कार्यों का आकस्मिक रूप से जायजा लेंगे।

Posted By: Ravindra Suhane

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close