जबलपुर। रेलवे की खानपान और रिटर्न सेवा देने वाली इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन लिमिटेड यानी आईआरसीटीसी ने स्वदेश दर्शन ट्रेन चलाने जा रहा है। यह ट्रेन जबलपुर से होकर जाएगी । जबलपुर के यात्री भी इस ट्रेन में रिजर्वेशन करा सकते हैं। वहीं यह ट्रेन जबलपुर के साथ भोपाल, रीवा के यात्रियों की सुविधा को देखते हुए चलाई गई ।

5 जून को रीवा से होगी रवाना

आईआरसीटीसी की ट्रेन 5 जून को रीवा से रवाना होगी, जो जबलपुर और भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन से होते हुए वैष्णोदेवी के साथ उत्तर दर्शन यात्रा के लिए जाएगी। 07 रातें और 08 दिनों की इस यात्रा में हरिद्वार, ऋषिकेश, अमृतसर एवं वैष्णोदेवी के दर्शनीय स्थलों का भ्रमण कराया जायेगा। इसमें चाय, नाश्ता, दोपहर और रात का भोजन सहित बजट क्लास के यात्रियों को हाल/धर्मशाला, स्टैंडर्ड क्लास के यात्रियों को नॉन-एसी बजट होटल एवं कम्फर्ट क्लास के यात्रियों को एसी इकॉनमी होटल में रात्रि विश्राम/स्नान की सुविधा दी जाएगी। स्थानीय भ्रमण के लिए बजट एवं स्टैंडर्ड क्लास के यात्रियों को नॉन-एसी बसों एवं कम्फर्ट क्लास के यात्रियों को एसी बसों की सुविधा प्रदान की जाएगी। टिकिट शुल्क में ही यात्रियों को चार लाख रूपये का दुर्घटना बीमा भी शामिल रहेगा।

आईआरसीटीसी के मुताबिक यात्रा में श्रद्धालुओं की हर सुविधाओं का ध्यान रखा जायेगा। कोविड नियमों का पालन होगा। कोच, शौचालय से लेकर यात्रियों के सामानों तक को सैनिटाइजर किया जायेगा। सैनिटाइजर, मास्क और फेसशील्ड भी श्रद्धालुओं को मुफ्त दिए जायेंगा। इस ट्रेन की बुकिंग प्रारम्भ हो चुकी है। पर्यटक इसकी बुकिंग आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर ऑनलाइन व अधिकृत एजेंट से भी करा सकते है। इस सम्बन्ध में अधिक जानकारी व बुकिंग के लिए भोपाल, जबलपुर एवं इंदौर कार्यालय में इन ने नम्बर पर संपर्क कर सकते हैं।जबलपुर - 0761-4010702, 9321901832, 8287931656, 8287931724, 9321901862

Posted By: Shivpratap Singh

NaiDunia Local
NaiDunia Local