Jabalpur News : जबलपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत घंटाघर स्थित ढाई एकड़ भूमि पर बनाए जा रहे कल्चरल इंफरमेंशन सेंटर के साथ ही होटल ब्लाक की सौगात शहर को जल्द मिलेगी। स्मार्ट सिटी के 31 मार्च 2023 को खत्म हो रहे स्मार्ट सिटी के पहले चरण को देखते हुए निर्माण कार्य तेजी से कराए जा रहे हैं।

स्मार्ट सिटी सीईओ निधि सिंह राजपूत ने बताया कि कल्चरल इंफरमेंशन सेंटर बन जाने के बाद शहर की सांस्कृतिक गतिविधियां कराया पहले से कहीं ज्यादा सुविधाजनक हो जाएगा। सेंटर के अंतर्गत 900 व्यक्यिों के लिए आडिटोरियम, 200-300 व्यक्यिों की बैठक व्यवस्था वाले दो सम्मलेन हाल, 500 क्षमता के ओपन एक्सिबीसन एरिया के अलावा आफिस एरिया कैफे एवं पार्किंग आदि का निर्माण किया जा रहा है। प्रोजक्ट को ग्रीन बिल्डिंग हेतु पंजीकृत कर डिजाइन को इस तरीके से तैयार किया गया है, जिससे यह बिल्डिंग पांच सितारा रेटिंग की होगी जिससे उर्जा की बचत होगी। कल्चरल इन्फॉर्मेशन सेंटर की लागत 83.19 करोड़ रुपये है।

पास ही होटल ब्लाक-

सीईओ स्मार्ट सिटी ने बताया कि प्रोजेक्ट में 42 कमरों का होटल भी सम्मिलित है जिसमें रेस्टोरेंट, बैंक्विट हॉल, जिम, स्पा जैसी आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध होंगी, जिससे कल्चरल सेंटर में होने वाले किसी भी आयोजन में ठहरने की व्यवस्था भी समीप में होगी। इस होटल की लागत 15.91 करोड़ है।

जुड़ें रहेंगे दोनों-

खास बात ये है कि कल्चरल इंफरमेंशन सेंटर एवं होटल ब्लाक एक ब्रिज के माध्यम से जुड़े होंगे। दोनों का संचालन एवं संधारण के कार्य के लिए एजेंसी का चयन किया जाना है जिसके लिए शीघ्र ही निविदा आमंत्रित की जाएगी।

Posted By: Jitendra Richhariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close