जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि।

मदन महल रेलवे स्टेशन पर रेलवे अंडर ब्रिज के विस्तार के लिए इसे 3 महीने के लिए बंद किया गया है, जिसके बाद मदनमहल रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म-3 के बाहर से प्लेटफॉर्म-1 तक दो पहिया और चार पहिया से जाने के लिए लंबा फेरा लगाना पड़ रहा है।

रेलवे ने ब्रिज की मरम्मत एवं विस्तार कार्य के कारण मदनमहल अंडरब्रिज से वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी है। पश्चिम मध्य रेल की यांत्रिकी शाखा ने तीन महीने के लिए इस अंडरब्रिज को पूरी तरह से बंद कर दिया है। अब अंडरब्रिज से किसी प्रकार की आवाजाही नहीं होगी।

ऐसे में दशमेश द्वार की ओर से राइट टाउन या स्नेह नगर की ओर आने के लिए अब लोगों को वैकल्पिक मार्ग का उपयोग करना होगा। अब शास्त्रीब्रिज एवं कछपुरा ओवरब्रिज के जरिए लोग आवाजाही कर सकेंगे।

रेलवे ट्रेनों के परिचालन की नई समय-सारिणी भी मंगलवार से प्रभावी हो गई है, जिसमें पमरे से शुरू होने और गुजरने वाली कुछ ट्रेनों के आने-जाने के समय में परिवर्तन हुआ है। कोविडकाल में बंद की गई ट्रेनों की भी अब पटरी पर वापसी हो रही है। इसमें ज्यादातर ट्रेनें स्पेशल बनकर ही दौड़ेंगी।

ट्रेनों का फिर से धीरे-धीरे परिचालन प्रारंभ होने के बीच गुरुवार को मदनमहल रेलवे स्टेशन में यात्री सुविधाओं को बेहतर बनाने का काम चलता रहा। नई ट्रेनों और यात्रियों की आवश्यकता के लिहाज से सर्कुलेटिंग एरिया की व्यवस्थाओं में सुधार किया गया।

जबलपुर ओर मदन महल स्टेशन से ट्रेनों का नया समय:

मदन महल-सिंगरौली इंटरसिटी (01651): दोपहर 2.55 बजे

जबलपुर-इंदौर ओवरनाइट एक्सप्रेस (02292): रात 11.30 बजे

जबलपुर-नागपुर स्पेशल (02160): रात 9.20 बजे

जबलपुर-लखनऊ चित्रकूट एक्सप्रेस (05206): रात 8.50 बजे

मदन महल-रीवा इंटरसिटी स्पेशल (02289): शाम 4.45 बजे

जबलपुर-हबीबगंज जनशताब्दी (02062): सुबह 5.30 बजे

जबलपुर-सीएसएमटी-जबलपुर गरीबरथ(02187): शाम 7.50 बजे

जबलपुर-बीना-भोपाल एक्सप्रेस (01271) : रात 8.50 बजे

Posted By: Brajesh Shukla

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस