जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। लोगों को संक्रमण मुक्त करने के लिए इन दिनों वैक्सीन की दूसरी डोल लगाई जा रही है। गुरुवार को भी यह अभियान बड़े स्तर पर चला। इस दिन शहर और गांव में चलाए गए अभियान में 32 हजार लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई। जानकारी के मुताबिक महाअभियान में जिले में 31 हजार 928 व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई। जबलपुर जिले में कोरोना वैक्सीन की अब तक 35 लाख डोज लगाई जा चुकी है। इसमें दूसरी डोज लगवा चुके लोगों की संख्या 15 लाख 64 हजार 678 है। कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने के मामले में जबलपुर जिला इंदौर के बाद प्रदेश में दूसरे स्थान पर है। यहां करीब 80 फेीसदी पात्र व्यक्तियों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई जा चुकी है।

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. एसएस दाहिया ने बताया कि वैक्सीनेशन महाअभियान के दूसरे दिन भी जिले के शहरी क्षेत्र में 80 टीकाकरण केन्द्र बनाए गए थे। इसी तरह जिले के ग्रामीण क्षेत्र में ग्राम पंचायत स्तर तक वैक्सीनेशन सेंटर स्थापित किये गये थे। टीकाकरण केन्द्रों के अलावा जबलपुर शहर और जिले के ग्रामीण क्षेत्र में मोबाइल वैक्सीन वेन के माध्यम से ड्यू लिस्ट के अनुसार लोगों से संपर्क किया जाकर उन्हे घर, दुकान और कार्यस्थल पर जाकर वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई।

इंदौर के बाद सर्वाधिक संख्‍या : डॉ. दाहिया ने बताया कि जबलपुर जिले में वैक्सीनेशन को मिलाकर 15 लाख 64 हजार 678 व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई जा चुकी है। यह इंदौर जिले के बाद प्रदेश में सर्वाधिक है। जबलपुर जिले में अभी तक वैक्सीन की 35 लाख 17 हजार 335 डोज लगाई गई है। इसमें 19 लाख 52 हजार 657 पात्र व्यक्तियों को लगाई गई वैक्सीन की पहली डोज शामिल है।

Posted By: Brajesh Shukla

NaiDunia Local
NaiDunia Local