जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग ने शहर में आवारा कुत्तों को पकड़ने की कार्रवाई तेज कर दी है। शहर में ऐसे इलाकों को चिंहित किया जा रहा है, जहां आवारा कुत्तों की संख्या ज्यादा है। पिछले तीन दिनों में हुई कार्रवाई के दौरान 50 से ज्यादा आवारा कुत्तों को पकड़कर डाग हाउस पहुंचाया गया। इन दिनों निगमायुक्त आशीष वशिष्ठ के निर्देश के बाद हरकत में आई स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आवारा कुत्तों को पकड़ने के लिए टीम बनाई है। इसमें निगम प्रशासन वेटरनरी अनुभवियों की भी मदद ले रहा है।

यही वजह है कि स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा शहर के अलग अलग विभिन्न में आवारा श्वानों को पकड़ने की कार्रवाई कर रहा है। शहर के विभिन्न क्षेत्रों से आवारा श्वानों को पकड़कर कठौंदा स्थित डॉंग हाउस पहुंचाया गया। इस कार्रवाई से निश्चित रूप से नागरिकों को राहत मिलेगी।

निगमायुक्त आशीष वशिष्ठ ने बताया कि जबलपुर में पिछले कुछ दिनों से आम नागरिकों की आवारा कुत्तों से परेशान होने की शिकायतें थी, जिसके बाद इन्हें पकड़ने के लिए इन दिनों लगातार अभियान चलाया जा रहा है। आवारा कुत्तों की शिकायत मिलने के बाद नगर निगम की टीम सभी संभाग में पहुंचकर इन्हें पकड़ रही है।

इन दिनों खासतौर पर धनवंतरी नगर, धनी की कुटिया अधारताल, गुरुद्वारा अधारताल, मानसरोवर कॉलोनी अधारताल, कुरेशी कंपाउंड अधारताल, पंजाब बैंक कॉलोनी, दमोह नाका बंधाया मोहल्ला, न्यू ग्रीन सिटी, शिवाजी नगर ग्रीन सिटी, रसल चौक, सिविल लाइन पचपेड़ी, सिविल लाइन आरटीओ ऑफिस, रांझी बड़ा पत्थर, हाई कोर्ट, कंट्रोल रूम ऑफिस घंटाघर, कलेक्ट्रेट परिसर, राइट टाउन स्टेडियम, मानस भवन आदि स्थानों के आवारा कुत्तों को पकड़ा गया। इस दौरान 31 आवारा कुत्तों का बधियाकरण भी किया गया।

Posted By: Ravindra Suhane

NaiDunia Local
NaiDunia Local