जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव-2022 के प्रथम चरण में 25 जून को चार जनपदों में मतदान किया गया, जिसके बाद मतगणना का कार्य प्रारंभ हुआ। जनपद पंचायत बरगी, पनागर, सिहोरा एवं कुंडम में मतदान एवं मतगणना के दौरान चप्पे-चप्पे पर पुलिस जवान तैनात रहे। एडीजी व आइजी उमेश जोगा, कलेक्टर डा. इलैयाराजा टी व पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा समेत प्रशासन व पुलिस के आला अधिकारी मतदान केंद्रों का जायजा लेते रहे।

प्रथम चरण के चुनाव में 780 मतदान केंद्रों में से 185 संवेदनशील श्रेणी में रखे गए थे। 595 मतदान केंद्र सामान्य श्रेणी के रहे। मतदान केंद्रों में 28 सौ पुलिस जवान व अधिकारी तैनात किए गए। संवेदनशील केंद्रों में लगातार पेट्रोलिंग पार्टिंयां घूमती रहीं। राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों की 23 मोबाइल के अलावा 60 प्रेट्रोलिंग पार्टियां चुनाव में सक्रिय रहीं। पुलिस अधीक्षक बहुगुणा ने बताया कि नागरिकों में जागरुकता का परिचय दिया। निर्वाचन के दौरान किसी भी तरह की अप्रिय स्थिति का सामना नहीं करना पड़ा। उन्होंने कहा कि आगामी समय में भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रहेगी। पंचायत और निकाय चुनावों के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहेंगे।

जानलेवा हमला करने वाला एक आरोपित गिरफ्तार-

गोरखपुर थाना क्षेत्र में 23 जून को हरिओम मेडिकोज में बैठे ओमप्रकाश गुरनानी तथा बीचबचाव करने आए राजेश मेधानी पर चाकू एवं डंडे से जानलेवा हमला करने वाले आरोपितों में से एक आरोपित रतन कालोनी निवासी 24 वर्षीय हरजोत सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जिसे न्यायालय में पेश पर जेल भेज दिया गया है। वारदात में शामिल फरार आरोपित फते आनंद एवं मोहित खेमानी आदि की तलाश की जा रही है।

एक्सीडेंट में घायल दो की मौत

जबलपुर। खमरिया थाना क्षेत्र में हुए दो अलग-अलग सड़क हादसों में घायल दो लोगों की उपचार के दौरान मौत हो गई है। खमरिया पुलिस के मुताबिक विगत 21 जून को अमझर घाटी में एक्सीडेंट होने पर घायल ग्राम खैरी कुंडम निवासी 35 वर्षीय शंभू उर्फ शिब्बू सिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उसकी शनिवार को मौत हो गई। इसी प्रकार सड़क हादसे में घायल नानक नगर मानेगांव निवासी 78 वर्षीय राधेश्याम सक्सेना की भी शनिवार शाम को मौत हो गई है।

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close