जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। ओलिंपिक में एथलीट नीरज चौपड़ा द्वारा भाला फेंक स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने का जश्न शहर में भी मनाया गया। राईट टाउन स्टेडियम में नियमित पहुंचने वाले एथलीट और खिलाड़ियों ने जागरुक खेल संघ के नेतृत्व में रविवार को सबको मिठाईं बांटी और एक-दूसरे को बधाई दी।

खिलाड़ियों द्वारा मनाए जा रहे जश्न के दौरान पूरा स्टेडियम और आसपास का क्षेत्र भारत माता की जय के नारों से गूंज उठा था।

जागरुक खेल संघ के जिलाध्यक्ष राबर्ट मार्टिन ने बताया कि टोक्यो ओलिंपिक में पहली बार भारत ने सात मेडल जीते हैं। इसमें भाला फेंक में नीरज चौपड़ा द्वारा हासिल किया गया स्वर्ण पदक भी शामिल है। यह देश के साथ-साथ हर खिलाड़ी और नागरिक के लिए गर्व की बात है। इसी वजह से पूरे देश के साथ जबलपुर में भी स्वर्णिम सफलता का जश्न मनाया गया।

यह पहला अवसर रहा जब देश के किसी एथलीट को ओलिंपिक में स्वर्ण पदक मिला है। नीरज ने सिर्फ एथलीट में स्वर्ण का सूखा खत्म किया बल्कि भारत को 12 साल बाद गोल्ड मेडल दिलाया है। इसको लेकर उभरते हुए एथलीट में आशा की किरण नजर आने लगी है।

राइट टाउन स्टेडियम में जब रविवार की सुबह सभी खिलाड़ी और एथलीट एकत्र होकर जश्न मना रहे थे तो पूरा स्टेडियम भारत माता की जय के नारों से गूंज उठा था। इस दौरान राजू पहलवान, मीनूकांत शर्मा, राजेंद्र सिंह, हर्षित सिंघई, जियाउर्रहीम, संजय रणवरे, कुलदीप सिंह, तेजभान सिंह, सुनील यादव, लारेंस मार्टिन, राकेश श्रीवास, अरूण मार्टिन, अमित यादव, भगवान सिंह, दिनेश गौंड, आशाराम झारिया सहित अन्य उपस्थित रहे।

Posted By: Ravindra Suhane

NaiDunia Local
NaiDunia Local