जबलपुर नईदुनिया प्रतिनिधि। हर-घर तिरंगा अभियान के प्रति जनचेतना लाने और अभियान को सफल बनाने के उद्देश्य से पर्यटन विकास निगम भी प्रयास करेगा। जिले के पर्यटन एवं ऐतिहासिक स्थलों पर तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी और पौधारोपण के कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे।

जिले के पर्यटन और ऐतिहासिक स्थलों पर आयोजित की जा रही तिरंगा यात्राओं की कड़ी में 13 अगस्त को दोपहर 3 बजे मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष विनोद गोंटिया के निर्देशन में पर्यटन निगम द्वारा बरगी डेम में क्रूज पर तिरंगा यात्रा का आयोजन किया जाएगा। इसी प्रकार 13 अगस्त को ही दोपहर 3 बजे से जबलपुर पुरातत्व, पर्यटन एवं संस्कृति परिषद द्वारा भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण और होम साइंस कालेज एवं मानकुंवर बाई कालेज के एनसीसी एवं एनएसएस के छात्रों के सहयोग से होम साइंस कालेज से मदनमहल किला तक तिरंगा वाहन रैली निकाली जाएगी और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। हर-घर तिरंगा अभियान के तहत 14 अगस्त को दोपहर तीन बजे से भेड़ाघाट में तिरंगा रैली का आयोजन होगा। जिला पुरातत्व, पर्यटन एवं संस्कृति परिषद द्वारा नगर परिषद भेड़ाघाट के सहयोग से निकाली जाने वाली इस रैली का समापन चौसठ योगिनी मंदिर पर होगा। रैली के समापन अवसर पर चौसठ योगिनी मंदिर परिसर में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे।

महावीर सोसायटी में भी तिरंगा अभियान एवं सम्मान समारोह

महावीर रेसीडेंसी वेलफेयर सोसायटी हाथीताल द्वारा आजादी के अमृत-महोत्सव में भागीदारी का संकल्प लिया गया है। इसी कड़ी में सोसायटी के अध्यक्ष गणेश सोनी द्वारा कालोनी के सभी घरों में निश्शुल्क तिरंगे का वितरण किया गया। सोसायटी द्वारा सभी से 13 से 15 अगस्त तक ध्वजारोहण का आह्वान किया गया है। समिति की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार आजादी की पचहत्तरवीं वर्षगांठ के अवसर पर ध्वजारोहण कार्यक्रम का आयोजन होगा। इस दौरान स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों और समाज के लिए उत्कृष्ट काम करने वालों का सम्मान भी किया जाएगा।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close