जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना का विस्फोट रुकने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले तीन दिनों से हर दिन नया रिकार्ड बन रहा है। पहले दफा जिले में कोरोना का जितना संक्रमण था दूसरी लहर में उससे कहीं ज्यादा मरीज सामने आ रहे हैं। गुरुवार को भी जारी रिपोर्ट में 326 नये मरीज मिले हैं। वहीं स्वस्थ होने पर 151 लोगों को डिस्चार्ज किया गया।

21 हजार 175 हो चुके संक्रमित: कोरोना संक्रमण को लेकर बुधवार को लिए गए 2085 सैंपल की रिपोर्ट शुक्रवार की शाम जारी कर दी गई। इस रिपोर्ट में 326 नये मरीज सामने आए हैं। इसके साथ ही जिले में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या 21 हजार 175 हो गई है। हालांकि स्वस्थ मरीजों का आंकड़ा भी 18 हजार के पार है। गुरुवार को भी स्वस्थ होने पर 151 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। जिसके बाद अब तक स्वस्थ हुए मरीजों की संख्या 18 हजार 882 हो गई है। जिले में कोरोना के एक्टिव केस अब 2015 हो गये हैं। गुरुवार को कोरोना संक्रमित मरीजों की जांच के लिए कुल 1815 व्यक्तियों के सैंपल लिये गये।

89.17 हुई स्वस्थ दर: नये मरीजों की तुलना में स्वस्थ होने वालों की संख्या में लगातार कमी आ रही है। यही वजह है कि मार्च के पहले सप्ताह में जहां स्वस्थ दर 97 फीसद तक पहुंच गई थी वहीं एक महीने में ही यह घटकर 89.17 फीसद ही रह गई है।

278 हुआ मौतों का आंकड़ा: जिला प्रशासन की रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार को कोरोना के संक्रमण से सिर्फ एक मरीज की मौत हुई। इसके साथ ही कोरोना संक्रमण से अब तक मरने वालों की संख्या 278 पर पहुंच गई है।

नहीं रुक रहा संक्रमण: कोरोना संक्रमण को रोकने प्रशासन हर प्रयास कर रहा है। रोको-टोको अभियान से लेकर रात्रि कर्फ्यू तक लागू कर दिया गया। इसके बाद भी संक्रमण थमने की जगह लगातार बढ़ता ही जा रहा है। हालात यही रहे तो अगले कुछ दिनों में स्थिति और भी विस्फोटक हो सकती है।

अस्पताल लगभग फुल: कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण निजी और सरकारी अस्पताल लगभग फुल हो चुके हैं। जितने मरीज अस्पताल में इलाज करा रहे हैं उससे कहीं ज्यादा होम आइसोलेशन में हैं। स्थिति यहां तक पहुंच गई है कि संभागायुक्त ने आसपास के जिला कलेक्टरों को निर्देशित कर दिया है कि जब मरीज की हालत गंभीर हो तभी उसे जबलपुर रिफर किया जाए।

दस कंटेनमेंट जोन और बने: कोरोना वायरस के संक्रमण के लिहाज से संवेदनशील बने दस और क्षेत्रों को कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने मिनी कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। जिन कोरोना प्रभावित क्षेत्रों को मिनी कंटेनमेंट जोन बनाया गया है उनमें विजय नगर महाराज अग्रसेन वार्ड के आसपास का प्रभावित क्षेत्र, मकान नंबर 2368 बेदी नगर के आसपास, मकान नंबर 1047 राईट टाउन शिवानी कांप्लेक्स, मकान नंबर 346 आर बी 5 पचपेढ़ी, मकान नंबर 2386 राईट टाउन, सी-9 पंचशील नगर, मकान नंबर 301 शुभम अपार्टमेंट राईट टाउन, मकान नंबर 765 आनन्द टॉकीज, मकान नंबर 1819 नव निवेश कॉलोनी गढा के आसपास का प्रभावित क्षेत्र तथा मकान नंबर 614 जवाहरगंज मोतीलाल नेहरू वार्ड के आसपास के प्रभावित क्षेत्र शामिल हैं।

Posted By: Sunil Dahiya

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags