जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कटनी से यात्रियों को लेकर जबलपुर आ रही निजी ट्रेवल्स की एक बस शुक्रवार की शाम हाईवे पर अनियंत्रित होकर पलट गई। घटना गोसलपुर थाना क्षेत्र के ग्राम रामपुर में हाईवे पर हुई। चालक बस को नियंत्रित नहीं कर पाया और हाईवे के किनारे बने मकान में जा घुसी। इस हादसे में बस में सवार नौ यात्री घायल हुए हैं। घायलों को घटनास्थल से शासकीय अस्पताल पनागर भेजा गया, जहां से उन्हें मेडिकल रेफर कर दिया गया। सभी घायल मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती हैं।

गोसलपुर थाना प्रभारी अनिल मिश्रा ने बताया कि रोहाणी ट्रेवल्स की बस क्रमांक एमपी-20 पीए 1595 जबलपुर-कटनी -जबलपुर के बीच चलती है। रोजाना की तरह यह बस दोपहर लगभग पौने दो बजे कटनी से जबलपुर के लिए रवाना हुई। ग्राम रामपुर के पास पहुंचते ही बस अनियंत्रित होकर पलटकर घिसटते हुए एक भवन में जा घुसी। हादसे के बाद यात्री बस के अंदर फंस गए। यह देख ग्राम के कुछ लोग वहां पहुंचे। ग्रामीण्ाों ने घायलों को बस से बाहर निकालने का काम शुरू किया और किसी ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची। गोसलपुर पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त बस जब्त कर उसके चालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।

यह हुए घायल

पुलिस ने घायलों के नाम क्रमश: गुप्तेश्वर निवासी अंकुश साहू, शीतलामाई निवासी विनोद कुचबंधिया, शिमला पटेल, शोएब हसन, देववती, माया ठाकुर, शोभा और दो अन्य बताए हैं। पुलिस ने घायलों को एंबुलेंस की मदद से पनागर शासकीय अस्पताल भेजा, जहां उन्हें प्राथमिक उपचार देकर मेडिकल कालेज अस्पताल रेफर कर दिया गया।

50 से अधिक यात्री थे सवार

पुलिस के मुताबिक घटना के बाद बस चालक मौके से भाग निकला। बस का पंजीयन नंदलाल रोहाणी के नाम पर है। बस में चालक व परिचालक के अलावा केवल 32 यात्रियों को बैठाने का परमिट है, लेकिन घटना के समय बस में 50 से अधिक यात्री सवार थे।

Posted By: Jitendra Richhariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close