जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के अंतर्गत जीविकोपार्जन की व्यवस्था को सर्वाधिक महत्वपूर्ण घटक मानते हुए बेरोजगार युवाओं को रोजगार मेलों के माध्यम से अधिक से अधिक रोजगार के अवसर उपलब्ध कराकर आत्मनिर्भर बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। कोरोना महामारी की निराशा के बीच बेरोजगारी का दंश युवाओं के लिए परेशानी का कारण बन गया है। परंतु अब कंपनियां रोजगार मेला लगाकर युवाओं को अवसर प्रदान कर रही हैं। अभियान के तारतम्य में 20 जनवरी को गोल बाजार शहीद स्मारक में वृहद जिला स्तरीय रोजगार मेला का आयोजन जिला प्रशासन द्वारा किया गया है।

मुख्यमंत्री से वर्चु्अल मीटिंग का मौका: रोजगार मेला में निजी क्षेत्र की प्रतिष्ठित कंपनियों के प्रतिनिधि भाग लेंगे एवं अधिक से अधिक संख्या में युवाओं का प्रारंभिक चयन करेंगे। रोजगार मेलों के माध्यम से अंतिम रूप से चुनिंदा चयनित युवाओं को एवं सर्वाधिक नियुक्ति प्रदान करने वाले चुनिंदा नियोक्तोओं से मुख्यमंत्री द्वारा वर्चुअल चर्चा की जावेगी। तथा चयनित युवाओं को नियुक्ति पत्र स्थानीय जनप्रतिनिधि के माध्यम से वितरित किया जायेगा।

इधर, कैंपस रिक्रूटमेंट ड्राइव में 31 बेरोजगारों का चयन: इसी क्रम में जिला रोजगार कार्यालय में आयोजित कैंपस रिक्रूटमेंट ड्राइव के सातवें दिन 84 आवेदकों ने पंजीयन कराया जिसमें 31 का प्रारंभिक चयन किया गया। उपसंचालक रोजगार एमएस मरकाम ने बताया कि कैंपस रिक्रूटमेंट ड्राइव 19 जनवरी तक उद्योग भवन कटंगा में निरंतर चलेगा। निजी क्षेत्र की दो कंपनियों के प्रतिनिधियों ने 84 आवेदकों का साक्षात्कार लिया। 31 आवेदकों का प्रारंभिक चयन किया गया है। रिक्रूटमेण्ट ड्राइव में भारतीय जीवन बीमा निगम जबलपुर समेत नामचीन कंपनियां शामिल हो रही हैं। जिनमें बेरोजगार युवाओं को रोजगार के अवसर प्राप्त हो रहे हैं। 18 जनवरी को भी कैंपस रिक्रूटमेंट ड्राइव प्रात: 11 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित किया जाएगा। प्रारंभिक रूप से चयनित सभी आवेदकों को 20 जनवरी को वृहद जिला स्तरीय रोजगार मेला में लेटर ऑफ इंटेन्ट प्रदान किया जायेगा। इस आयोजन के माध्यम से सैकड़ाेें युवाओं को रोजगार देने की तैयारी की गई है।

Posted By: Ravindra Suhane

NaiDunia Local
NaiDunia Local