जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में लापरवाही की घटनाएं आए दिन सामने आती हैं। ऐसे ही एक और लापरवाही की वजह से वह खुद का मजाक उड़ाता हुआ लग रहा है। यहां के कुलसचिव ब्रजेश सिंह ने विश्वविद्यालय का ही बलिदान दिवस मनाने का आदेश जारी कर दिया। इस आदेश के जारी होते ही विश्वविद्यालय में इसकी चर्चा होने लगी और थोड़ी देर में ही इसको लेकर जारी किया गया आदेश इंटरनेट मीडिया पर भी वायरल होने लगा।

जारी आदेश में कहा गया कि इस समारोह की अध्यक्षता कुलपति कपिलदेव मिश्र करेंगे। जैसे ही विश्वविद्यालय को अपनी गलती की भनक लगी तुरंत ही आदेश को संशोधित किया गया और उसे फिर से जारी किया गया। आनन फानन में जारी किए गए आदेश को लेकर विश्वविद्यालय की कार्यप्रणाली को लेकर सुर्खियां बनी रही।

24 जून को रानी दुर्गावती का बलिदान दिवस

24 जून को रानी दुर्गावती का बलिदान दिवस मनाया जाना है, जिसको लेकर विश्वविद्यालय के द्वारा शिक्षकों अधिकारियों कर्मचारियों के साथ ही छात्रों की उपस्थिति के लिए आदेश जारी किया गया था, जिसमें सुबह साढ़े नौ बजे रानी दुर्गावती की प्रतिमा के सामने पुष्पांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसमें कार्यक्रम की अध्यक्षता कुलपति कपिल देव मिश्र करेंगे, लेकिन अधिकारियों की घोर लापरवाही के चलते आदेश में विश्वविद्यालय का ही बलिदान दिवस मनाने का आदेश जारी कर दिया गया। विश्वविद्यालय में इस तरह की घटनाएं उसकी कार्यप्रणाली को दर्शाती है।

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close