Unlock 3 in Jabalpur : जबलपुर। जिले में अनलॉक तीन के तहत गुरुवार से बाजारों के खुलने का समय बढ़ा और रात्रीकालीन कर्फ्यू का समय कम किया गया है। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी भरत यादव ने बुधवार की रात जारी बयान में अनलॉक तीन के तहत मिलने वाली छूट और प्रतिबंधों के बारे में बयान जारी किया। इसमें स्पष्ट किया है कि गुरुवार से रात 8ः30 बजे तक सभी दुकान और बाजार बंद किए जाएंगे। वहीं रात 9 बजे से शहर में रात्रीकालीन कर्फ्यू लागू किया जाएगा। हालांकि कुछ गतिविधियों को आज से करने पर प्रतिबंध नहीं रहेगा। इनमें जिम और योगा क्लास को ओपन किया जा सकेगा।

एक घंटे का समय बढ़ाया

शहर के सभी क्षेत्रों के बाजार और दुकानों को पांच अगस्त की शाम 7ः30 बजे तक बंद कराया गया। इस समय में एक घंटा बढ़ा दिया गया है। ग्राहकों और कारोबारियों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि आज से 8ः30 बजे तक हर हाल में अपनी जरूरत वाली सामग्री खरीद लें। क्योंकि उसके बाद रात्रीकालीन कर्फ्यू रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा।

बाकी आयोजन रहेंगे प्रतिबंधित

अनलॉक तीन के तहत भले ही केंद्र सरकार ने धार्मिक, सामाजिक व सांस्कृतिक कार्यक्रमों को करने की अनुमति दी है। बावजूद इसके कलेक्टर कार्यालय की आपदा प्रबंधन समिति ने इस तरह के आयोजनों को अनुमति प्रदान नहीं करने का निर्णय लिया है। इसलिए आगे भी भीड़ यानी समूह वाले आयोजन नहीं हो सकेंगे, क्योंकि सबसे बड़ा निर्णय स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए भी शासन ने लिया है। इसमें सार्वजनिक आयोजनों पर प्रबिबंध लगा रहेगा।

सिर्फ योगर क्लास और जिम खुलेंगे

आदेश के मुताबिक जिम और योगा क्लास को खोलने की अनुमति रहेगी। उसके लिए भी शारीरिक दूरी का पालन करना, मास्क और सैनिटाइजर जैसे अन्य सावधानियां बरतनी होगी। शिफ्ट में व्यक्तियों की संख्या का पालन भी करने कहा गया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020