जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि।

पुलिस ने पुलिस वाले को ही गिरफ्तार कर लिया। दरअसल गढ़ा थाना क्षेत्र में शारदा कॉलोनी साईं पैलेस शक्तिनगर में सूने मकान में चोरी करने वाले आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित पुलिस की वर्दी पहनकर चोरी का सामान बेचने निकला था। आरोपित पर धोखाधड़ी का मामला भी दर्ज किया गया है।

एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने बताया कि 17 नवंबर की रात गढ़ा शारदा कॉलोनी साईं पैलेस शक्ति नगर में ब्रजेश राय के सूने मकान में लाखों की चोरी का मामला सामने आया था। ब्रजेश राय इंजीनियर है और अपने परिवार के साथ छठ की पूजन में बिहार गए थे। सूचना पर एएसपी दक्षिण गोपाल खांडेल, सीएसपी गढ़ा रोहित काशवानी के नेतृत्व में गढ़ा टीआइ राकेश तिवारी और स्टाफ की टीम गठित की गई थी। टीम के साथ डॉग स्क्वॉड, फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट की टीम भी जांच के लिए मौके पर पहुंची थी। साथ ही क्षेत्र में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले और नकबजनों से पूछताछ की गई। सायबर सेल की मदद से तकनीकी विवेचना की गई।

पुलिस की वर्दी पहनकर बेचते मिला चोरी की टीवी:

टीम को बुधवार की रात सूचना मिली कि एक व्यक्ति पुलिस की वर्दी पहनकर एलईडी बेचने के लिए ग्राहक की तलाश कर रहा है। संदेह होने पर आरोपित को गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपित ने अपना नाम धूमा सिवनी निवासी सतेंद्र गोल्हानी 24 बताया। पूछताछ में आरोपित ने शक्तिनगर के सूने मकान में चोरी करना स्वीकार किया। चोरी का सामान आरोपित ने घर में छुपाकर रखा था।

पुलिस कर्मी बताकर की शादी:

आरोपित सतेंद्र ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि अपने स्वजन और गांव में छवि को बेहतर बनाने के लिए पुलिस कर्मी बन गया था। तीन साल से वह मध्यप्रदेश पुलिस की वर्दी पहनकर अपने स्वजन और अन्य लोगों के साथ शासकीय पद का अनुचित लाभ कई जगह लेना स्वीकार किया। आरोपित ने शादी भी खुद को पुलिस कर्मी बताकर की थी। फर्जी पुलिस कर्मी बनने पर आरोपित सतेंद्र पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया।

यह सामान हुआ जब्त:

आरोपित के पास से चोरी के नकद 5 लाख 23 हजार रुपये, सोने की 1 चेन, 1 सिक्का, 1 जोड़ी कान के झुमके, चांदी की 1 लक्ष्मी गणेश की मूर्ति, 3 जोड़ी पायल, 8 नग सिक्के, 1 एलईडी टीवी, 2 नग लैपटाप, 1 गिटार, 1 नीले रंग का हैडफोन, 1 कैमरा और 1 जोड़ी पुलिस की वर्दी जिसमें बैच लगा है, 1 फर्जी पुलिस का परिचय पत्र और एक बाइक जब्त की गई। आरोपित वर्दी कहां से लाया और अब तक उसने कितनी चोरी व पुलिस की वर्दी पहनकर कितनी ठगी की है इसके बारे में पूछताछ की जा रही है।

Posted By: Sunil Dahiya

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस