जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। नगर निगम ने शहर को दो मल्टीलेवल पार्किंग तो दे दी लेकिन बाजारों की पेड पार्किंग अभी तक तय नहीं हो पाई है। शहर में एक-दो स्थानों को छोड़ दिया जाए तो अभी भी वाहन सड़क पर ही खड़े हो रहे हैं। खासतौर से गुरंदी, लार्डगंज, फुहारा जैसे बाजारों में पार्किंग न होने से लोग सड़क पर ही अपना वाहन खड़ा कर रहे हैं। इस वजह से दिन में ज्यादातर समय बाजारों में जाम की स्थिति बनी रहती है।

नगर निगम ने करोड़ों रुपये खर्च कर स्मार्ट सिटी के माध्यम से शहर में दो मल्टीलेवल पार्किंग बना दी है। यहां पर चार पहिया वाहनों की खड़ा करने की सुविधा है जबकि दोपहिया वाहनों को खड़ा करने के लिए शहर में एक भी स्थान पर पेड पार्किंग तय नहीं हो पा रही है। सिविक सेंटर और श्रीनाथ की तलैया में बमुश्किल से पेड पार्किंग शुरू हो पाई थी वह भी बंद हो गई। पार्किंग न होने से ज्यादातर वाहन सड़क पर ही खड़े हो रहे हैं। इससे जाम की स्थिति तो बन ही रही है, दुर्घटनाएं भी हो रही हैं।

दो मल्टीलेवल पार्किंग: नगर निगम ने चारपहिया वाहनों के लिए मानस भवन सिविक सेंटर चौपाटी के सामने एक-एक मल्टीलेवल कार पार्किंग बनाई है। दोनों पार्किंग को मिलाकर करीब 100 वाहनों को खड़ा करने की व्यवस्था है लेकिन इनकी स्थिति भी बुरी है। दोनों को मिलाकर 20 वाहन भी इनमें खड़े नहीं किए जाते हैं।

मुख्य बाजारों की स्थिति और खराब: पार्किंग की व्यवस्था न होने से मुख्य बाजारों की स्थिति और खराब हो चुकी है। यहां पर दुकानदार तो अपनी दुकानों के सामने सड़क पर वाहन खड़ा करते ही हैं ग्राहक भी सड़क पर ही वाहन खड़ा कर खरीदारी के लिए निकल जाते हैं। शाम से रात तक इन मार्गों से चारपहिया वाहन का निकलना भी मुश्किल हो जाता है। हर दिन यहां सड़कों पर खड़े वाहनों के कारण जाम की स्थिति बनती है।

Posted By: Ravindra Suhane

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags