जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। दो पहिया वाहन चोरी की घटनाओं में लिप्त बदमाशों को बरेला पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। शातिर चोरों से चुराई हुई 12 मोटरसाइकिलें जब्त की गई हैं। डीएसपी ग्रामीण अपूर्वा किलेदार ने बताया कि वाहन चोरों की पतासाजी के लिए अभियान चलाया जा रहा है। गत दिवस हुई अपराध समीक्षा बैठक में पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने संपत्ति संबंधी अपराधों की रोकथाम व आरोपितों की पतासाजी के निर्देश दिए थे। जिसके बाद बरेला थाना प्रभारी जितेंद्र यादव के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच के साथ पुलिस टीम का गठन कर वाहन चोरों की पतासाजी शुरू की गई। इस दौरान जबलपुर से लेकर मंडला तक घूम-घूमकर वाहन चोरी करने वाले तीन बदमाशों को पकड़ा गया। जिसमें एक बदमाश ने चोरी की मोटरसाइकिल खरीदी थी। गिरफ्त में आए आरोपितों में हनी उर्फ लखन यादव 19 वर्ष निवासी भटरा मोहल्ला रिछाई बरेला, अंशुल यादव 18 वर्ष निवासी भटरा मोहल्ला बरेला तथा किशन वंशकार 49 वर्ष निवासी बमबमपुरा बरेला शामिल हैं। किशन ने चाेरी की गई मोटरसाइकिल खरीदी थी।

पेट्रोलिंग के दौरान पकड़े गए : डीएसपी ग्रामीण ने बताया कि पेट्रोलिंग के दौरान रिछाई बरेला में अंशुल व हनी को संदेह के आधार पर पकड़कर पूछताछ की गई। दोनों संदिग्ध हालत में मोटरसाइकिल एमपी 20 एमडब्लयू 2426 एवं एमपी 20 एमडब्ल्यू 1716 से घूम रहे थे। पूछताछ के दौरान वे मोटरसाइकिलों के दस्तावेज नहीं दे पाए। कड़ी पूछताछ में दोनों ने बताया कि छह माह के भीतर बरेला से तीन, तिलवारा से एक, ग्वारीघाट से एक, कुंडम से एक, खिलौता से एक, मंडला से पांच मोटरसाइकिलों की चोरी कर चुके हैं। चोरी की दो मोटरसाइकिलें किशन वंशकार को बेच दी तथा अन्य घर के पीछे झाडि़यों में छिपाकर रखी हैं।

साथ में घूमकर करते थे रैकी : हनी व अंशुल ने बताया कि दोनों साथ में घूमकर घर, होटल व ढाबों की रैकी करते थे। जहां मास्टर चाबी का उपयोग कर वाहनों की चोरी करते थे। आरोपितों के कब्जे से जब्त पांच वाहनों में नंबर नहीं हैं। जिनके मालिकों की पतासाजी के लिए परिवहन विभाग से संपर्क किया गया है।

Posted By: Brajesh Shukla

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close