जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। मध्य प्रदेश न्यायाधीश संघ का वर्चुअल महाधिवेशन व आनलाइन चुनाव का रविवार को आयोजन होगा। कार्यक्रम सुबह 11 बजे से 5 बजे तक चलेगा। यह अपनी तरह का देश का पहला आयोजन होगा, जिसमें प्रदेश के 1650 न्यायिक अधिकारी वर्चुअल तरीके से प्रतिभागी होंगे।

महाधिवेशन के बाद दूसरे चरण में संघ के अध्यक्ष पद का चुनाव होगा। यह संघ राज्य के न्यायिक अधिकारियों के कल्याण के लिए काम करने वाला प्रमुख संगठन है। न्यायाधीश संघ 27 अगस्त 1998 को एक पंजीकृत सोसायटी के रूप में अस्तित्व में आया और अपने विनियमों द्वारा संचालित होता है।

न्यायाधीश संघ का मुख्य उद्देश्य न्यायिक अधिकारियों के कार्यस्थल पर अनुकूल वातावरण बनाने, सेवा शर्तों में सुधार, उनके बौद्धिक उत्थान के लिए काम करना और लगातार परिवर्तनशील परिवेश के प्रतिचेतना और जागरूकता पैदा करते हुए नागरिकों को सामाजिक, राजनीतिक व आर्थिक न्यायदान के लिए न्यायिक अधिकारियों को प्रेरित करना है।

सेना दंत चिकित्सा केंद्र ने मनाया 80वां स्थापना दिवस

जबलपुर। सेना दंत चिकित्सा केंद्र, जबलपुर ने अपना 80वां स्थापना दिवस मनाया। इस दौरान लेफ्टिनेंट जनरल माणिक कुमार दास, पीवीएसएम, एसएम, वीएसएम, जनरल आफिसर कमांडिंग, मध्य भारत एरिया मुख्य अतिथि बतौर मौजूद रहे। उन्होंने सेना दंत चिकित्सा केंद्र, जबलपुर की टीम द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्यों की सराहना की। परिसर के बुनियादी ढ़ांचे के सुधार को महत्वपूर्ण बताया।

कर्नल रविंदर सिंह सेमी कमला अधिकारी सेवा दंत चिकित्सा केंद्र जबलपुर ने पिछले कुछ वर्षों में इस केंद्र में आए परिवर्तन को उल्लेखनीय निरूपित किया। कोविड महामारी के दौरान इसकी भूमिका की सराहना की। सैनिकों व उनके आश्रितों की सेवा पर प्रकाश डाला।

उल्लेखनीय है कि सेवा दंत चिकित्सालय लेफ्टिनेंट जीएल नरूला की कमान के तहत दो जुलाई, 1942 को स्थापित होने वाले पहले सेवा दंत चिकित्सालयों में से एक था। यूनिट को सिंगल चेयर दंत चिकित्सा केंद्र के रूप में स्थापित किया गया। 1972 में दो चेयर दंत चिकित्सा केंद्र विस्तार दिया गया। 1977 में तीन चेयर व 2005 में दंत लैन के साथ बढ़ाया गया। यूनिट स्टाफ बढ़ने के साथ इसे अत्याधुनिक किया गया। 2020 में नये परिसर में स्थानांतरित किया गया।

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close