जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। जबलपुर के जल स्तर को बढ़ाने और जल संवर्धन को लेकर इन दिनों सामाजिक और धार्मिक संगठनों द्वारा लगातार बैठक की जा रही ह। इस कड़ी में सामाजिक संगठन के पदाधिकारियों ने पनागर विधानसभा के विधायक सुशील तिवाराी से मुलाकात की। उन्होंने पनागर के सामुदायिक केंद्र, अस्पताल, स्कूल-कालेज, मण्डी में विधायक निधि से जितने भी स्थान में हो सके वॉटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाने पर जोर दिया गया। इस अवसरपर विधायक के निज सचिव अरुण सैनी के निर्देशित किया कि वे इस काम के साथ पौधारोपण अभियान को भी आगे बढ़ा।

बैठक की अध्यक्षता यतीश अग्रवाल ने जल संवर्धन के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी। इस दौरान कैलाशचंद्र जैन, डॉ अवतार सिंह, यतीश अग्रवाल, करतार सिंह बठीजा, राम दुबे, श्यामबाबू मिश्रा, जमा खान, अयोध्या तिवारी, योगेंद्र दुबे, पवन तिवारी, संतोष तिवारी, राजेश मिश्रा, मनीष विश्वकर्मा उपस्थित रहे।

रेडक्रास ने किया रक्तदान शिविर

रक्तदान से बढ़ा कोई दान नहीं है। यह लोगों के जीवन को बचाता है, इसलिए इसे महादान कहा गया है। इस सोच को लेकर रेडक्रास द्वारा भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी, अभिकल्पन एवं विनिर्माण संस्थान में शनिवार को रक्तदान कैंप का आयोजन किया गया। इस अवसर पर इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर प्रोफेसर पीएन कोंडेनकर और डा. एमके रॉय मौजूद रहेे। कैंप में रक्तदान करने वालों को प्रमाणपत्र दिया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि रहे राज्य मंत्री डा.जितेंद्र जामदार ने कहा कि मानव रक्त का विकल्प केवल मानव रक्त ही है। रक्त किसी भी कारखाने या कंपनी में तैयार नहीं हो सकता। यह दान करने से ही मिलता है, इसलिए बड़ी से बड़ी संख्या में लोगों को रक्तदान करना चाहिए। शिविर में डॉ. अमितोष भल्ला, डॉ. अमित पांडेय, डॉ. नितेश पांडेय आदि मौजूद रहे। इस दौरान संस्थान के विद्यार्थियों ने बड़ी संख्या में रक्तदान दिया।

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close