जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। जबलपुर से पुणे जाने वाली यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। जबलपुर से पुणे जाने वाली एक मात्र स्पेशल ट्रेन की समयावधि जनवरी में खत्म हो रही थी, लेकिन रेलवे बोर्ड ने इसे बढ़ा दिया है। अब यह ट्रेन अपने निर्धारित और रूट से मार्च तक चलेगी।

दरअसल जबलपुर से पुणे जाने के लिए वर्तमान में सिर्फ एक ही ट्रेन है, वो भी सप्ताह में एक दिन चलती है। जबकि रोजाना जबलपुर से पुणे जाने और वहां से आने वालों की संख्या सैकड़ों में है। यह यात्री नियमित चलने वाली ट्रेन पटना-पुणे में सफर करते हैं। हालांकि पुणे स्पेशल ट्रेन की समयावधि बढ़ने से उन्हें थोड़ी राहत मिलेगी।

ट्रेन और तिथि- जबलपुर से पुणे जाने वाली स्पेशल ट्रेन ट्रेन 02132 हर रविवार को जबलपुर से रवाना होगी। यह ट्रेन 27 मार्च तक चलेगी। वहीं पुणे से जबलपुर आने वाली ट्रेन 02131 हर सोमवार को पुणे से चलेगी। इस ट्रेन 30 जनवरी से 28 मार्च तक चलाने की स्वीकृति मिल गई है। इस दौरान ट्रेन के कुल नौ फेरे लगेंगे।

जबलपुर होकर जाएगी मडगांव-गोरखपुर ट्रेन: मडगांव से गोरखपुर के बीच स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है। हालांकि यह ट्रेन सिर्फ एक तरफा चलेगी। जानकारी के मुताबिक ट्रेन 05030 जबलपुर के अलावा सतना और इटारसी स्टेशन पर भी रूकेगी। जानकारी के मुताबिक ट्रेन 05030 रविवार को मडगांव स्टेशन से रात दस बजे रवाना हुई। यह ट्रेन आज रात 10.10 बजे जबलपुर स्टेशन पहुंचेगी। कटनी रात 23:35 बजे पहुंचेगी। रात 12:35 बजे पर सतना और मंगलवार सुबह 4:10 बजे प्रयागराज पहुंचेगी। इस ट्रेन में 14 शयनयान श्रेणी एवं 2 एसआरएलडी सहित कुल 16 कोच रहेंगे।

Posted By: Ravindra Suhane

NaiDunia Local
NaiDunia Local