जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना काल के दौरान ट्रेनों के संचालन से लेकर यात्री सुविधा देने में रेल कर्मचारी डटे रहे। रेलवे के इंजीनियरिंग, कमर्शियल, ऑपरेटिंग, पार्सल, इलेक्ट्रिकल सभी विभागों के कर्मचारियों ने मुश्किल वक्त में भी अपनी जिम्मेदारियों को मुंह नहीं मोड़ा। इन कर्मचारियों को जबलपुर रेल मंडल के डीआरएम संजय विश्वास ने सम्मानित किया। अवसर था डीआरएम सम्मान समारोह का। इस मौके पर जबलपुर मंडल के लगभग 105 रेलवे स्टेशन, कार्यालय में काम करने वालों में से उत्‍कृष्ठ 275 कर्मचारियों को डीआरएम श्री सिंह, एडीआरएम दीपक गुप्ता, सीनियर डीसीएम विश्वरंजन ने स्मृति चिंह देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर समारोह में उपस्थित अतिथियों का स्वागत अभिवादन वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी राहुल श्रीवास्तव ने किया।

समारोह में अधिकारी-कर्मचारियों को संबोधित करते हुए डीआरएम श्री विश्वास ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में मंडल के 70 रेल कर्मचारियों ने कर्तव्य निष्ठा के साथ ड्यूटी करते हुए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए, जिन्हें रेल प्रशासन भूल नहीं सकता। इस अवसर पर उन्होंने कहा रेल कर्मचारी अच्छा कार्य करते रहे, जिससे रेलवे की श्रेष्ठ छवि बनी रहे। इस मौके पर दिवंगत कर्मचारियों के लिए दो मिनट का मौन भी रखा गया।

इस मौके पर सभी विभागों के कर्मचारियों को ग्रुप अवॉर्ड तथा दक्षता शील्ड भी प्रदान की गई। जबलपुर बुकिंग ऑफिस को सर्वश्रेष्ठ बुकिंग ऑफिस का पुरूस्कार दिया गया। विशेष व्यक्तिगत पुरस्कार में सर्वश्रेष्ठ खेलकर्मी रंजीता बेक,हिए सांस्कृतिक कर्मी रजनीश यादव, स्काउट गाइड के राकेश गौतम सिविल डिफेंस के माखन सेन, सेंट जॉन एंबुलेंस के रामनरेश उपाध्याय को दिया गया। इस अवसर पर मंडल के डॉ. मधुर वर्मा, जेपी सिंह, अभिराम खरे, मनीष पटेल, प्रवीण कुमार स्वामी, संजय मनोरिया, विराट गुप्ता, बीएन मिश्रा, सुनील श्रीवास्तंव अभिषेक मिश्रा, रोहित नेमा, तथा जबलपुर महिला कल्याण संगठन की अध्यक्ष अशोका विश्वास उपस्थिति रही।

Posted By: Ravindra Suhane

NaiDunia Local
NaiDunia Local