जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। मुख्य रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर तीन इटारसी की ओर बांद्रा स्पेशल ट्रेन का पहिया पटरी से उतर गए। घटना शुक्रवार दोपहर तकरीबन 3:30 बजे की बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक बांद्रा स्पेशल ट्रेन के खाली कोचों को कोचिंग डिपो से मुख्य रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म चार पर लाया जा रहा था। इस दौरान ही एसी कोच के चार पहिए पटरी से उतर गए।

गौरतलब है कि पिछले तीन दिनों में यह दूसरी घटना है। इससे पहले पार्सल स्पेशल ट्रेन के कोच के पहिए भी जबलपुर रेलवे स्टेशन के इटारसी एंड पर ही उतर गए थे, जिसे काफी मशक्कत के बाद वापस पटरी पर लाकर ट्रेन को रवाना किया गया था।

जानकारी मिलते ही पहुंचे अधिकारी : घटना की जानकारी लगते ही तत्काल रेलवे के तकनीकी अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंच गई। घटना मुख्य रेल लाइन पर होना बताई जा रही है इसलिए कोचों को पटरी पर लाने की कवायद शुरू हो गई है ताकि रेल यातायात प्रभावित ना हो। मौके पर आपरेटिंग विभाग से लेकर मैकेनिकल और आरपीएफ के जवान पहुंच गए घटना की जांच के निर्देश दे दिए गए हैं। हालांकि सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कोच के शंटिंग के दौरान यह घटना हुई है। घटनास्थल में तकनीकी खामी बताई जा रही है। रेल यातायात किसी तरह से प्रभावित ना हो इसलिए दूसरी ट्रेनों को प्लेटफार्म नंबर 1, 2 और 4, 5,6 से निकाला जा रहा है। मौके पर क्रेन की मदद से चार पहियों को पटरी पर लाने की कवायद चल रही है रेलवे के मुताबिक एक से दो घंटे के दौरान यह काम पूरा हो जाएगा।

Posted By: Brajesh Shukla

NaiDunia Local
NaiDunia Local