जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि। पत्नी से संबंध बिगड़ने के बाद पति ने मधुर संबंध के दिनों में ली गई उसकी अश्लील फोटो इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दी। जान पहचान के लोगों, रिश्तेदारों तक फोटो पहुंचने के बाद महिला के चरित्र पर लोग अंगुली उठाने लगे जिससे आहत होकर उसने राज्य साइबर सेल में शिकायत की। पुलिस टीम जांच में जुटी तो इस कृत्य में उसके पति की भूमिका सामने आई। आरोपित सेना का जवान है, जिसे गिरफ्तार कर गुरुवार को न्यायालय के निर्देश पर जेल भेज दिया गया।

राज्य साइबर एसपी अंकित शुक्ला ने बताया कि जबलपुर निवासी महिला ने शिकायत की थी किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा उसकी अश्लील फोटो इंटरनेट मीडिया के माध्यम से उसके रिश्तेदारों, स्वजन व जान पहचान के लोगों को भेजकर उसकी सामाजिक बदनामी की जा रही है। चरित्र पर लांछन के कारण वह मानसिक तौर पर परेशान हो चुकी है। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए निरीक्षक विपिन ताम्रकार को जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई। यह तथ्य सामने आया कि अश्लील फोटो किसी और ने नहीं बल्कि महिला के पति पलासिया रोड इंदौर निवासी अमित लोट ने की थी जो सेना का जवान है और 3-जाट रेजीमेंट मेरठ में पदस्थ है। साइबर टीम ने योजनाबद्ध तरीके से उसे गिरफ्तार कर लिया।

कई बार बदली, पत्नी के नाम पर भी ली थी सिम

निरीक्षक ताम्रकार ने बताया कि तकनीकी विवेचना के दौरान साइबर टीम जब आरोपित के करीब पहुंचने का प्रयास करती तो वह मोबाइल व सिम बदल देता था। उसने कई बार सिम बदली और पत्नी के पहचान संबंधी दस्तावेज का दुरुपयोग कर उनके नाम पर सिम खरीदकर उसके जरिए अश्लील फोटो भेजता था। हालांकि वह पकड़ में आ गया। गिरफ्तारी में एसआइ रोशनी नर्रे, आरक्षक आशीष व अनुपमा की भूमिका रही।

अलग हो गए हैं दोनों

साइबर पुलिस ने बताया कि आरोपित व उसकी पत्नी के बीच अनबन चल रही है। जिसके कारण दोनों लंबे समय से अलग रहते हैं। पति से विवाद के चलते पीड़ित महिला ने इंदौर स्थित ससुराल जाना बंद कर दिया है। इस बीच आरोपित ने पत्नी को बदनाम करने की नीयत से अश्लील फोटो वायरल कर दी। आरोपित के विरुद्ध 67ए आइटी एक्ट की कार्रवाई की गई।

Posted By: Brajesh Shukla

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस