जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। नागरिक उपभोक्ता मागदर्शक मंच, जबलपुर ने निश्शुल्क कोविड उपचार योजना में दवाओं व ऑक्सीजन को लेकर चुप्पी पर सवाल खड़ा किया है। प्रांताध्यक्ष डॉ.पीजी नाजपांडे का कहना है कि इसके कारण गरीब परिवारों के कोरोना मरीजों के सामने संकट पैदा हो गया है। लिहाजा, सरकार स्पष्टीकरण जारी करते हुए गरीब मरीजों को राहत प्रदान करे। इस सिलसिले में रजत भार्गव के साथ मिलकर मुख्य सचिव व स्वास्थ्य सचिव को लीगल नोटिस भेजा गया है। नोटिस में स्वास्थ्य सचिव आकाश ित्रपाठी द्वारा छह मई को जारी परिपत्र का हवाला देकर बताया गया है कि निश्शुल्क कोविड उपचार योजना के पैकेज में रूम रेंट, नर्सिंग चार्ज आदि का उल्लेख नहीं है। यदि ऑक्सीजन का खर्च मरीज को उठाना है तो आयुष्मान योजना के तहत मिलने वाले पांच हजार रुपये भी नाकाफी हैं।

गरीब जनता को राशन किट वितरण की मांग : कांग्रेस जिला कमेटी के सुनील कुमार जसेले ने गरीब जनता को कोरोना काल में राशन व आवश्यक दवाओं की किट वितरित करने की मांग की है। इस सिलसिले में एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें बताया गया कि कागजों में किट बंट रही है। जमीनी स्तर पर कोई काम नदारद है। गरीब जनता त्राहिमाम कर रही है। लक्ष्मीबाई वार्ड में भोजन आदि नहीं मिल रहा। इससे रोज खाने कमाने वाले हलकान हैं।

उपभोक्ता संगठन के प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त : कोविड काल में अभिभावक उपभोक्ता संगठन के प्रदेश अध्यक्ष पद पर जबलपुर निवासी सामाजिक कार्यकर्ता मनीष शर्मा को चयनित किया गया है। वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिये मीटिंग की गई। इसी दौरान यह निर्णय लिया गया। प्रफुल्ला सक्सेना, नरेश पेशवानी, राकेश चक्रवर्ती, अर्शिता पाठक, पवन कौरव, धनंजय मजूमदार, विनोद पांडे, राशिद नूर खान को भी पदाधिकारी बनाया गया।

Posted By: Sunil Dahiya

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags