जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। पश्चिम मध्य रेलवे मजदूर संघ द्वारा जबलपुर रेल मंडल स्थित संघ के कार्यालय में कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस अवसर पर घर और कार्यालय में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाने के मकसद से मजदूर संघ की महिला पदाधिकारियों ने एकजुटता दिखाई। वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ के एनएफआइआर के महामंत्री डॉ.एम राघवैया एवं संघ के अध्यक्ष डॉ.आरपी भटनागर और महामंत्री अशोक शर्मा के निर्देशन में इस कार्यशाला का आयोजन किया गया।

मजदूर संघ की महिला विंग की महामंत्री सविता त्रिपाठी ने बताया कि इस कार्यशाला में महिला एडवोकेट उपस्थित रहीं। उन्होंने कहा कि इस कार्यशाला का उद्देश्य घरेलू हिंसा और कार्यक्षेत्र पर हो रही मानसिक हिंसा को रोकना है और इसके खिलाफ आवाज उठाना है। उन्होंने यह भी बताया कि वे अपने कार्य क्षेत्र पर इस तरह की घटनाओं से खुद निपट सकती हैं। कानून में उनके लिए ऐसे कई अधिकार और कानून हैं, जिससे वह इस तरह की परेशानियों से आसानी से निपट सकती हैं। जरूरत है तो सिर्फ आत्मविश्वास की। हमें कहीं भी कमजोर नहीं होना है।

इस अवसर पर महिलाओं की एकता को मजबूत करने और पीड़ित महिलाओं को न्याय दिखाने के उद्देश्य से महिला विंग द्वारा हस्ताक्षर अभियान चलाने का निर्णय लिया गया। इसकी मदद से वह पीड़ित महिलाओं को उनके अधिकार के प्रति जागरूक करेंगी। इस अवसर पर जोनल संरक्षिका प्रेमिला दुबे, महिला विंग की अध्यक्ष दुर्गा तिवारी, सहसचिव संगीता सिंह, श्यामकला श्रीवास्तव, खुशबू साहू और स्वाति आदि ने हस्ताक्षर अभियान को हिस्सा बनकर अपनी सहमति दी। सभी ने एक स्वर में कहा कि वे महिलाओं के अधिकार के लिए चलाए जाने वाले जागरूक अभियान का हिस्सा बनेंगी।

Posted By: Ravindra Suhane

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस