पेटलावद (नईदुनिया न्यूज)। आदिवासी संस्कृति मौजूदा दौर में पूरे विश्व को अस्तित्व एवं पारस्परिक पूरकता का अनूठा संदेश देती है। आदिवासी समाज का कला पक्ष बेहद रोशन है।

उक्त विचार अनुविभागीय अधिकारी पेटलावद शिशिर गेमावत ने स्थानीय विश्राम गृह में आयोजित 'हमु आदिवासी से' वीडियो गीत के विमोचन समारोह में व्यक्त किए। उक्त वीडियो गीत आदिवासी भाषा में निर्माणाधीन फिल्म सरपंच साहब हेतु फिल्माया गया है। फिल्म में आदिवासी कलाकार मेघसिंह पचाया ने न केवल अपना अभिनय कौशल दिखाया है बल्कि गानों में भी अपनी सुमधुर आवाज दी है। वीडियो गीत क्षेत्र के मनोरम शूटिंग स्थलों श्रृंगेश्वर तीर्थ, माही तट चंद्रगढ़ एवं रसोडी के जंगल तारखेड़ी विश्व मंगल धाम में फिल्माया गया है। वीडियो गीत का निर्देशन महेश शुक्ला तथा फिल्मांकन में विशेष सहयोग मोहन पडियार ने किया है। गेमावत ने कहा कि आगामी दिनों में उद्देश्यपूर्ण फिल्में आदिवासी भाषा में बनेंगी जिससे आदिवासी युवा देश सेवा की प्रेरणा ले सकेंगे।

अतिथियों ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उसके बाद महेश शुक्ला, कलसिंह भूरिया, मोहन पडियार, मेघसिंह पचाया, नीतिका पचाया आदि ने अतिथियों का गुलदस्ते भेंट कर स्वागत किया। कलसिंह भूरिया ने कहा कि कोविड के दौर में आदिवासी संस्कृति ही विश्व के पटल पर भाईचारे एवं सहजीविता का अनुपम संदेश प्रचारित करती है। विशेष अतिथि एसडीओपी सोनू डावर और नगर निरीक्षक संजय रावत ने भी संबोधित किया। नायब तहसीलदार भूपेंद्र भिड़े ने कहा कि पर्दे पर आदिवासी किरदारों को देखकर हम उत्साहित हैं। वीडियो गीत के निर्देशक महेश शुक्ला ने कहा कि फिल्म मेकिंग एक अलहदा माध्यम है, जिसमें समाज को असरदार ढंग से बदलने की शक्ति है। कार्यक्रम में वीडियो गीत में स्वर अभिनय एवं कॉस्ट्यूम के स्तर पर सहभागिता करने वाले कलाकारों का अतिथियों द्वारा सम्मान किया गया तथा उन्हें प्रमाण पत्र भेंट किए गए। संचालन हरिशंकर पवार ने किया। आभार कलाकार नीतिका पचाया ने माना।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस