झाबुआ में जिले के मेघनगर में निकाय चुनाव 13 जुलाई को

झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले की इकलौती मेघनगर निकाय में चुनाव हो रहे हैं। शेष निकायों का अभी कार्यकाल पूरा नहीं हुआ है। 13 जुलाई को मेघनगर में मतदान होगा, जिसकी प्रशासनिक स्तर पर तो तैयारी हो गई है, लेकिन राजनीतिक दल अभी तक ज्यादा सक्रिय नहीं हुए हैं। टिकट देते हुए प्रत्याशियों को अपने-अपने वार्ड में मेहनत करने के लिए अकेला छोड़ दिया गया है। फार्मूला यही है कि अधिक से अधिक पार्षद जीता लो, अध्यक्ष पद फिर अपने आप ही हासिल हो जाएगा। हालांकि टिकट वितरण में ही दोनों प्रमुख दलों ने कई गलतियां कर दी हैं, जिसका खामियाजा उन्हें उठाना पड़ेगा। कांग्रेस-भाजपा अपने जिले के नेताओ को अंतिम दिनों में हर वार्ड व अन्य बागडोर देने पर विचार कर रही है।

अभी तक चुनाव प्रचार धीमा ही था। ढोल तक नहीं दिख रहा था। प्रत्याशी मत याचना करते हुए घर-घर घूम रहे हैं। उनके समर्थन में कोई जनसंपर्क करने भी नहीं आए हैं। अब ऐसा लग रहा है कि अंतिम दिनों में हलचल तेज हो सकती है। 11 जुलाई की शाम को प्रचार थम जाएगा।

आज पहली बैठक

अभी तक वार्डवार ही प्रचार चल रहा था, लेकिन गुरुवार को भाजपा पहली बार नगर के कार्यकर्ताओं व नेताओं की एक बड़ी बैठक करने जा रही है। अभी इसी तर्ज पर कांग्रेस भी आगे बढ़ सकती है। अंतिम दिनों में दलों का बड़ा प्रदर्शन नगर में होने की कार्ययोजना लगातार बनाई जा रही है, लेकिन अभी तक इसकी रूपरेखा स्पष्ट नहीं हुई है।

एक नजर में

-15 वार्ड

-64 उम्मीदवार

-9857 मतदाता

-13 जुलाई को मतदान

-11 जुलाई को थमेगा प्रचार

11 पत्रकार भी मैदान में

इस चुनाव में खास बात यह है कि 11 पत्रकार खुद या उनकी पत्नी चुनावी रण में मौजूद हैं। अलग-अलग चुनाव चिन्हों पर वे मतदाताओं से समर्थन मांग रहे हैं। नगर परिषद में इस बार अधिकांश नए चेहरे ही पहुंचने के सपने देख रहे हैं। मेघनगर में जिले का सबसे प्रमुख रेलवे स्टेशन होने से इस चुनाव का महत्व ज्यादा है।

विकास कोसों दूर

मेघनगर को औद्योगिक क्षेत्र का दर्जा जरूर मिला है, मगर निकाय विकास से अभी कोसो दूर है। यातायात व्यवस्था बिगड़ी हुई है तो विकास के अन्य मापदंड पर भी अब तक मेघनगर खरा नहीं उतरा। इस बार विकास के इन्हीं वादों की कसौटी पर प्रत्याशियों को कसा जा रहा है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close